टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, अब धोनी ही होंगे विश्व कप तक टीम इंडिया के विकेटकीपर

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने संकेत दे दिया कि विश्व कप तक महेंद्र सिंह धोनी विकेटकीपर के तौर पर पहली पसंद बने रहेंगे। जबकि ऋषभ पंत भविष्य की योजना हैं। दरअसल, गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के शुरुआती 2 मुकाबलों के लिए भारतीय टीम का एलान किया गया।

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को पहली बार भारतीय वनडे टीम में चुना गया। यह पूछने पर कि पंत पूरी तरह से बल्लेबाज के तौर पर खेलेंगे तो एमएसके प्रसाद ने कहा, ‘हां, निश्चित रूप से लेकिन अगर जरूरत पड़ेगी तो वह बैक-अप विकेटकीपर भी होंगे।’

उन्होंने कहा, ‘यह सोचने की जरूरत नहीं कि हमारा नंबर एक विकेटकीपर (धोनी) कौन है। दूसरे विकेटकीपर की तलाश में हमने डीके (दिनेश कातिक) को मौका दिया और अब हम ऋषभ पंत को मौका दे रहे हैं। उचित समय पर हम फैसला करेंगे कि दोनों में से सर्वश्रेष्ठ कौन है।’

पंत ने अपने पिछले दो टेस्ट मैचों में 114 और 92 रन की पारी खेली थी, उन्होंने सफेद गेंद के अपने प्रदर्शन के बूते टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के कवर पर शामिल किए गए दिनेश कार्तिक की जगह ली।

मुख्य चयनकर्ता ने यह भी कहा कि धोनी विजय हजारे ट्रॉफी के नॉकआउट चरण में हिस्सा लेंगे और झारखंड का प्रतिनिधित्व करेंगे। उन्होंने कहा, ‘वह (धोनी) नाकआउट में खेलेंगे।

प्रसाद ने संकेत दिया कि मध्यक्रम के दो स्थानों के लिए उन्होंने दो खिलाड़ियों के नामों पर विचार किया है। मोहम्मद शमी का शामिल किया जाना भी दिलचस्प रहा, जिन्होंने अपना पिछला वनडे मुकाबला बीते साल सितंबर में खेला था। उन्हें तीसरे तेज गेंदबाज विकल्प के तौर पर देखा जाएगा।

About Politics Insight