26 मई राशिफल: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन…

आज ज्येष्ठ कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि और रविवार का दिन है।साथ ही आज रवि योग, राज योग और इन्द्र योग भी रहेगा। जानकारी के लिये आपको बता दूं कि सारे काम बनाने वाला रवि योग आज दोपहर 01 बजकर 14 मिनट तक रहेगा, राज योग आज सुबह 08 बजकर 50 मिनट तक रहेगा और इन्द्र योग आज दोपहर पहले 11 बजकर 58 मिनट तक रहेगा। इसके साथ ही आज दोपहर 01 बजकर 14 मिनट तक धनिष्ठा नक्षत्र भी है।आपको यहां एक जानकारी और दे दूं कि ज्येष्ठ कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि आज सुबह 08 बजकर 50 मिनट तक ही रहेगी, उसके बाद अष्टमी तिथि लग जायेगी और प्रत्येक माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को कालाष्टमी मनायी जाती है। इस दिन भगवान शंकर के भैरव स्वरूप की उपासना की जाती है।अतः आज के दिन रवि, राज योग और इन्द्र योग के साथ धनिष्ठा नक्षत्र और कालाष्टमी के दिन कौन-से खास उपाय करके आप जीवन में सभी परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं, भय से मुक्ति पा सकते हैं और अपने सुख-साधनों में बढ़ोतरी कर सकते हैं, आज हम इस सबकी चर्चा करेंगे।

मेष राशि – आज प्रेम-संबंधों में मधुरता रहेगी।परिवार वालों के साथ मनोरंजन के लिए कहीं दूर ट्रिप का प्लान बनायेंगे।आज नए-नए कार्यों को करने में आपकी रुचि बनी रहेगी |पड़ोसियों का सहयोग लाभदायक साबित होगा।धर्म के प्रति आपके मन में श्रद्धा रहेगी।आज समाज में आपको सम्मान और उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है।आपकी सेहत उत्तम रहेगी।सरकारी कामकाज गति पकड़ेंगे।संतान की उपलब्धियों से प्रसन्नता और बढ़ेगी।सहकर्मी कार्य में मदद करेंगे।व्यापारी वर्ग को अचानक से कोई बड़ा धन लाभ होने की उम्मीद है।मंदिर में गुड़ दान करें, सभी काम में सफल होंगे।

वृष राशि – आज आप लोगों को अपनी योजनाओं से सहमत कर लेंगे।नौकरी में उच्चाधिकारी  आपसे प्रसन्न रहेंगे।लवमेट के लिए आज का दिन अनुकूल होगा।आपको
किस्मत का पूरा-पूरा साथ मिलेगा।माता-पिता आपको कोई बड़ा गिफ्ट दे सकते हैं।आज आप बड़े ही खुश नजर आयेंगे।साइंस के स्टूडेंट्स के लिए दिन फेवरेबल रहने वाला है।आप किसी नए एक्सप्रीमेंट को सीखने की कोशिश करेंगे।आपकी कोशिशें कामयाब होगी।

मिथुन राशि – आज ऑफिस में कुछ खास बदलाव होने के योग बन रहे हैं।इसका असर आपकी दिनचर्या पर भी पड़ सकता है। हालांकि आप जो भी काम करेंगे, उससे आपको कुछ कुछ फायदा जरूर मिलेगा।कारोबार में आपको आगे बढ़ने के मौके भी मिलेंगे।दोस्तों के साथ घूमने-फिरने के लिए दिन अच्छा है।आज आप कोई ऐसी नई बात सीख सकते हैं, जो आने वाले दिनों में आपको बड़ा लाभ दिलायेगी। बच्चे अपने काम समय पर करने की कोशिश करेंगे, तो उनके साथ सब अच्छा होगा।मां दुर्गा के मंदिर में घी का दीपक जलाएं, लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।

कर्क राशि – आज आप अपने व्यवहार को निखारने की कोशिश करेंगे।भावनात्मक तौर परकुछ खालीपन महसूस हो सकता है।आज कुछ मामलों में आप जिद्दी भी हो सकते हैं।इससे आपको ही नुकसान हो सकता है। आज आपको धन की कमी महसूस हो सकती है।आपको कोई नया काम करने से बचना चाहिए।रोजमर्रा के कामों को पूरा करने में मेहनत और भागदौड़ ज्यादा करनी पड़ सकती है, लेकिन इससे आप ही को फायदा होगा।छोटे बच्चे को कुछ गिफ्ट करें, आपकी सभी परेशानियों का अंत होगा।

सिंह राशि – आज कोई पुरानी टेंशन खत्म होगी।आप खुद पर ध्यान देंगे।जरूरत की चीजों पर पैसा खर्च हो सकता है।आज आप कामकाज में एक्टिव रहेंगे।किसी काम से अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है।दोस्तों से सहयोग मिलेगा।कोर्ट-कचहरी के मामले में आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेनी चाहिए।बिना सोचे-समझे कोई फैसला लेने से आपको बचना चाहिए। सोशल साइंस के स्टूडेंट्स के लिये दिन ठीक-ठाक रहने वाला है।आपको अपनी मेहनत करते रहनी चाहिए। बहते जल में तिल प्रवाहित करें, आपका काम आसानी से पूरा होगा।

कन्या राशि – आज किसी व्यक्ति से आपको उम्मीद से अधिक फायदा होगा।आपके कुछ जरूरी काम पूरे होंगे।आपका कोई उलझा हुआ मामला आज सुलझ जायेगा।आपको कामकाज से संबंधित अच्छे आईडिया मिलेंगे।घर के किसी काम को पूरा करने में बड़े-बुजुर्ग की राय आपके लिए  कारगर साबित होगी।थोड़ी मेहनत से बड़े धन लाभ का योग है।नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को आज किसी बड़ी कंपनी में जॉब मिलेगी।ब्राह्मण के पैर छूकर आशीर्वाद लें, जीवन में दूसरे लोगों का सहयोग मिलता रहेगा।

तुला राशि – आज पैसों को लेकर पार्टनर से अनबन होने के योग बन रहे हैं।आपकी आर्थिक स्थिति में कुछ बड़े बदलाव होने की संभावना बन रही है।बिजनेस के किसी काम से
आपको शहर से बाहर यात्रा करनी पड़ सकती है।आज आपको किसी से बातचीत करते समय अपनी वाणी पर संयम रखना चाहिए।सिविल इंजीनियर्स के लिए दिन फायदेमंद रहने वाला है| आपको अपनी मेहनत का परिणाम जरूर मिलेगा।बच्चों की सफलता से आपको गर्व की अनुभूति होगी।कुल मिलाकर आपका दिन मिला-जुला रहेगा।सूर्यदेव को जल चढ़ाएं, आपकी सभी समस्याओं का निवारण होगा।

वृश्चिक राशि – आज आप अपने खर्चे पर कंट्रोल करने की कोशिश करेंगे।केमिकल इंजीनियर्स के लिए दिन शानदार रहने वाला है।आपको लोगों का सपोर्ट मिलेगा।आने वाले
समय में आपकी महत्वकांक्षाएं और बढ़ने की संभावना है।आज हर कोई आपकी बातों से प्रभावित दिखेगा।आपको जल्द ही कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है।आप धार्मिक कार्यों में रूचि लेंगे।सेहत बेहतर बनी रहेगी।चिड़ियों को दाना खिलाएं, आपकी हर मनोकामना पूरी होगी।

धनु राशि – आज आपको परिवार से जुड़ी कई जिम्मेदारियां निभानी पड़ेंगी, जो कि आप अच्छे से संभाल भी लेंगे।साथ काम करने वाले लोगों से आपको भरपूर मदद मिलेगी।किसी
काम को लेकर आपकी प्लानिंग आज सफल रहेगी।अपने व्यक्तित्व को निखारने के लिए आज का दिन बढ़िया है।आज आपको कम मेहनत में ज्यादा फल मिलेगा। घर में सबके साथ तालमेल बना रहेगा। साथ ही ऑफिस में भी आपको अपने सीनियर्स का पूरा-पूरा सहयोग प्राप्त होगा।मंदिर में नारियल भेंट करें, आपकी मेहनत रंग लायेगी।

मकर राशि – आज आप ज्यादा समय परिवार वालों के साथ व्यतीत करेंगे।आपके लिए कोई फैसला करना कठिन हो सकता है।साथ ही आपका पैसा कहीं रुक भी सकता है |
जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने का प्लान बनायेंगे, जिससे आपके रिश्ते मजबूत होंगे।ऑफिस में काम ज्यादा होने की संभावना है, लेकिन काम बिना किसी रूकावट के पूरा होगा।आज आपको उन लोगों से सावधान रहने की जरूरत है, जो आपको गलत राह पर ले जाने की सोचते हैं।आज अपने पिता के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान रखें। उन्हें कोई पुराना रोग परेशान कर सकता है।गाय को रोटी खिलाएं, आपकी सभी परेशानियाँ दूर होगी।

कुंभ राशि – आज बच्चे आपको कोई शुभ समाचार देंगे, जिससे परिवार के सभी सदस्य खुश होंगे।सेहत के मामले में आप खुद को स्वस्थ महसूस करेंगे।आज आपको अपनी मेहनत का फल जरूर मिलेगा।किसी रचनात्मक कार्य में आपका नाम होगा।आपको प्रसिद्धि मिलेगी।आपके मन की की इच्छा आज पूरी हो जायेगी।आपको आर्थिक मामलों में लाभ मिलेगा।अगर आप किसी को पसंद करते हैं और उसे अपना जीवनसाथी बनाना चाहते हैं, तो उससे बात करने के लिये आज का दिन फेवरेबल है।आपको जरूर सफलता हासिल होगी।सकारात्मक सोच बनाए रखें । किसी जरूरतमंद को फल भेंट करें, आपके सभी काम बनेंगे |

मीन राशि – आज आप ऑफिस में बेहतर काम करने की कोशिश करेंगे।मेहनत से आपको अपने काम में सफलता जरूर मिलेगी।आज आपको किसी समारोह में शामिल होने का मौका मिल सकता है।आप बच्चों के साथ उनके किसी दोस्त के घर जा सकते हैं। किसी विदेशी कंपनी में इंटरव्यू देने के लिए दिन शुभ है।आपकी सफलता सुनिश्चित होगी।घर के किसी जरूरी काम का निपटारा आज आसानी से होगा।आप अपनी जिम्मेदारियों को अच्छे से निभायेंगे।गायत्री मंत्र का जप करें, आपको काम में सफलता जरूर मिलेगी।

 

 

 

About Politics Insight