खराब कानून-व्यवस्था पर CM योगी की फटकार के बाद DGP ने संभाला मोर्चा…

(Pi Bureau)

बीते एक हफ्ते से सूबे में बदमाशों के कानून-व्यवस्था को लगातार चुनौती देने से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के तेवर बेहद सख्त हो गए। डीजीपी ओपी सिंह व चीफ सेक्रेटरी अनूप चंद्र पाण्डेय सहित गृह विभाग के शीर्ष अधिकारियों को उन्होंने तलब करने के बाद सख्त लहजे में चेतावनी दी।

खराब कानून-व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फटकार का असर दिखने लगा है। अब प्रदेश के आला पुलिस अधिकारी हरकत में आ गए। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओम प्रकाश सिंह ने कल देर रात हजरतगंज कोतवाली का निरीक्षण किया। इस दौरान वहां पर उन्होंने क्राइम कंट्रोल को लेकर एक अहम बैठक भी की।

डीजीपी ओपी सिंह ने कल हजरतगंज में पुलिस अधिकारियों के साथ ट्रैफिक समेत कई मुद्दों पर बैठक की। इस बैठक में डीजीपी के साथ एडीजी, एसएसपी और आलाअधिकारी समेत तमाम ट्रैफिक पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

डीजीपी ने कहा कि ट्रैफिक मैनेजमेंट पर पुलिसकर्मी किसी तरह की कोताही नहीं बरतें। उन्होंने कहा कि हेलमेट से जुड़े नियमों का सख्ती से पालन किया जाए।

डीजीपी ने कहा कि ट्रैफिक नियमों को तोडऩे वालों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति को अपनाया जाए। उन्होंने कहा पुलिस ई चालान, यूपी ट्रैफिक एप का इस्तेमाल करे। पुलिस को निर्देश दिया गया है कि चौक चौराहों पर लगातार चेकिंग की जाए। अब क्राइम कंट्रोल पुलिस का प्रमुख लक्ष्य है।

About Politics Insight