हादसे पर भावुक योगी बोले, ये सियासत नहीं संवेदना का सवाल !!

(Pi Bureau)
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगीी आदित्यनाथ ने रविवार को गोरखपुर में बीआरडी मेडिकल कॉलेज का दौरा करने के बाद विपक्ष पर संवेदना की सियासत करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि दिमागी बुखार के खिलाफ लड़ाई में सबको साथ आना चाहिए। पूरे प्रकरण की जांच जरूरी है। प्रधानमंत्री भी चिंतित हैं। उन्होंने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा भी यहां आए हैं। वो दिल्ली जाकर पूरे मामले की जानकारी प्रधानमंत्री को देंगे। इस दौरान जेपी नड्डा ने कहा, भारत सरकार, यूपी सरकार को पूरा सहयोग देने को तैयार है।
योगी ने मीडिया के एक सवाल के जवाब में कहा कि यह सियासत नहीं संवेदना का प्रश्न है। दिमागी बुखार का समाधान होना चाहिए। इसमें हर तबके का सहयोग चाहिए। कांग्रेस पर आरोप बरसते हुए उन्होंने कहा, जिनकी संवेदनाएं मर चुकी हैं वो अनावश्यक आरोप लगा रहे हैं। जब गुलाम नबी आजाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री थे वो यहां आए थे। उन्होंने कहा था कि वो कोई मदद नहीं कर सकते हैं क्योंकि यह राज्य का मामला है। योगी ने कहा, मुख्यमंत्री बनने के बाद ये उनका चौथा दौरा है। वो जब भी यहां आए हैं उनकी कोशिश रही है कि यहां की जरूरतों पर चर्चा हो। मीडियाकर्मियों को नसीहत देते हुए कह, बाहर से मामलों की फेक रिपोर्टिंग न करें। उन्हें दिमागी बुखार से जुड़े वार्डों में अंदर जाकर तथ्यों की जानकारी लेनी चाहिए। योगी ने कहा, वो ऑक्सीजन आपूर्ति के मामले की भी जांच कर रहे हैं। इसके लिए समितियां गठित की गई हैं। डीएम ने अपनी जांच रिपोर्ट दी है। किसी भी दोषी को बख्शा नहेने जाएगा।

केंद्रीय  स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने कहा, भारत सरकार यूपी को पूरा सहयोग देने के लिए तैयार है। इन्सेफ्लाइटिस को लेकर योगी ने मुहिम चलाया है। प्रधानमंत्री ने गोरखपुर को एम्स दिया है। हम इससे निपटने के लिए हर जरूरी मदद करेंगे। इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के साथ सीएम योगी ने रविवार बीआरडी मेडिकल काॅलेज के इंसेफलाईटिस वार्ड व दूसरे आइसीयू में भर्ती मरीजों के परिजनों से बात करके जानकारी ली।

About Politics Insight