Sunday , August 18 2019

Moto E6 हुआ लॉन्च, जानिए कीमत, स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

(Pi Bureau)

लेनेवो की कंपनी Motorola ने बजट सीरीज का स्मार्टफोन Moto E6 लॉन्च कर दिया है. ये स्मार्टफोन देखने में आपको कुछ साल पुराना लग सकता है. ऐसा इसलिए, क्योंकि इस स्मार्टफोन में न ही पंचहोल डिस्प्ले और न ही नॉच है. आज कल लगभग सभी स्मार्टफोन्स में नॉच मिलते ही हैं. खास कर मिड रेंज्ड स्मार्टफोन में.

Moto E6 की कीमत 149.99 डॉलर (लगभग 10,300 रुपये) रखी गई है. इसे फिलहाल अमेरिका में बेचा जाएगा और कंपनी के मुताबिक बाद में इसे दूसरे देशों में भी लॉन्च किया जाएगा. Moto E6 के Starry Black और Navy Blue वेरिएंट लॉन्च किए गए हैं.  इस मोबाइल फोन की बैटरी निकाल सकते हैं, आज कल इस तरह के स्मार्टफोन कम ही देखने को मिलते हैं. 

Moto E6 के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 5.5 इंच की बेजल वाली डिस्प्ले दी गई है. इसमें Qualcomm Snapdragon 435 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है. इस स्मार्टफोन में 2GB रैम के साथ 16GB की इंटर्नल स्टोरेज दी गई है. माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसे बढ़ा कर 256GB तक कर सकते हैं. Moto E6 में Android 9.0 Pie दिया गया है.

Moto E6 में फोटॉग्रफी के लिए सिंगल रियर कैमरा दिया गया है जो 13 मेगापिक्सल का है. सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. फेस डिटेक्शन ऑटोफोकस और एलईडी फ्लैश लाइट जैसे बेसिक फीचर्स दिए गए हैं. इस स्मार्टफोन की बैटरी 3,000mAh की है और इसे आप रिमूव भी कर सकते हैं.

कनेक्टिविटी के लिए Moto E6 में जीपीएस, माइक्रो यूएसबी 2.0, 4G LTE और ब्लूटूथ जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं. इसके अलावा Moto E6 में P2i नैनो कोटिंग दी गई है यानी ऐक्सिडेंटल वॉटर स्पिल से ये खराब नहीं होगा. यह स्मार्टफोन भारत में कब लॉन्च होगा और यहां इसकी कीमत क्या होगी फिलहाल साफ नहीं है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com