Sunday , August 18 2019

आ गया Xiaomi का 64MP कैमरे वाला फोन, सबसे पहले भारत में होगा लॉन्च !!!

(Pi Bureau)

चीनी स्मार्टफोन मेकर Xiaomi अब 64 मेगापिक्सल कैमरा वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है. कंपनी ने ये साफ कर दिया है. Redmi अब Xiaomi का सब ब्रांड है और इसी के तहत 64 Megapixel कैमरा वाला स्मार्टफोन लाया जाएगा. 

64 मेगापिक्सल वाले स्मार्टफोन में Samsung का ISOCELL Bright GW1 सेंसर का यूज किया जाएगा. सबसे बड़ी खबर ये है कि कंपनी ने इस बात की भी पुष्टि कर दी है कि भारत में इसे लॉन्च किया जाएगा. Xiaomi इसे भारत में चौथे तिमाही में लॉन्च कर सकती है.  कुल मिला कर ये है कि मैक्सिमम दिसंबर तक ये भारतीय बाजार में होगा ये तय है. इससे पहले भी लॉन्च किया जा सकता है.

Xiaomi ने अब तक ये नहीं बताया है कि ये Redmi का कौन सा स्मार्टफोन होगा. लेकिन ये साफ है कि पहली बार शाओमी के किसी स्मार्टफोन में 64 Megapixel का कैमरा दिया जाएगा. Xiaomi इसके लिए सैमसंग का GW1 सेंसर लगा रही है जिसमें ISOCELL Plus टेक्नॉलजी का यूज किया गया है. यह बेहतर कलर रिप्रोडक्शन के लिए खास तौर पर डिजाइन किया गया है.

इसमें Smart ISO सपोर्ट दिया गया है जो डुअल कनवर्जन गेन टेक्नॉलजी को सपोर्ट करता है. बेसिकली इस कैमरे से कम रौशनी में फोटॉग्रफी काफी बेहतर हो सकती है. Xiaomi ने एक ट्वीट में कहा है, ‘हमारा नया 64 मेगापिक्सल का सेंसर 48 मेगापिक्सल के मुकाबले 38% ज्यादा पिक्सल वाला है. जल्द ही आप ऐसी फोटोज क्लिक कर सकेंगे जो ब्राइट होंगी, वाइब्रेंट होंगी और पहले से कहीं ज्यादा डीटेल्स होंगे’

Xiaomi के अलावा Realme भी 64 Megapixel सेंसर लाने की तैयारी में है. कंपनी ने भारत में 8 अगस्त को एक इवेंट रखा है जिस दौरान 64 मेगापिक्सल कैमरा टेक्नॉलजी का शोकेस किया जाएगा.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com