Sunday , September 15 2019

Breaking News:: तीसरी और चौथी मंजिल तक पहुंची AIIMS की आग, काबू करने में लगीं हैं दमकल की 34 गाड़ियां…सिर्फ 500 मीटर दूर है अरुण जेटली का कमरा… !!!

(Pi Bureau)

देश की राजधानी दिल्ली के जाने-माने अस्पताल एम्स में आज भीषण आग लग गई. बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है. आग पहले और दूसरे फ्लोर पर लगी. दमकल की 34 गाड़‍ियों की मदद से आग पर काफी हद तक काबू पा लिया गया था, लेकिन अब आग तीसरी और चाैथी मंजिल तक पहुंच गई है. किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

एम्स के टीचिंग ब्लॉक में ये आग लगी  है. एम्स आग लगने के बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम मौजूद है. फायर डिपार्टमेंट की 34 गाड़ियां और करीब 150 दमकल कर्मियों की मदद से आग पर काबू पाने की कोश‍िश जारी है.  आसमान में काले धुंए का गुबार निकलता दिख रहा है. अच्छी बात यह है कि सभी मरीज सुरक्ष‍ित हैं.

एहतियात के तौर पर एम्स का इमरजेंसी विभाग बंद कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक एम्स के सेकंड फ्लोर पर स्थ‍ित पीसी ब्लॉक में लगी. गौरतलब है कि एम्स दिल्ली ही नहीं, देश का प्रमुख चिकित्सा संस्थान है.

इमरजेंसी लैब में लगी शॉर्ट सर्किट की वजह से पूरे लैब में आग लग गई. यह वार्ड इमजरेंसी के करीब ही है, जिसकी वजह से तत्काल इमरजेंसी वार्ड को बंद कर दिया गया. इस वार्ड के मरीजों को अन्य जगहों पर शिफ्ट कर दिया गया.

सबसे प्रमुख बात यह है कि इन दिनों पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली गंभीर हालत में एम्स में भर्ती हैं. वह आग लगने की जगह से करीब 500 मीटर की दूरी पर दूसरे ब्लॉक में हैं. वहां राष्ट्रपति, पीएम मोदी सहित कई केंद्रीय मंत्रियों और अन्य वीवीआईपी का आना-जाना लगा रहा है. ऐसे में वहां आग लगने की घटना प्रशासन के लिए काफी बड़ी चुनौती है.

आसपास के तमाम वार्ड में हजारों की संख्या में मरीज होते हैं, जो देश के काेने-काेेने से आए होते हैं. जिस इमारत में आग लगी है वहां टीचिंग जैसे दूसरे कार्य होते हैं. आसपास की इमारतों को ए‍हतियात के तौर पर खाली करा लिया गया है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com