Sunday , September 15 2019

Airtel का डबल धमाल:: सिर्फ 999 रुपये में ले अब अनलिमिटेड का मजा, Airtel Xstream Stick, और सेटटॉप Box हुआ लॉन्च !!!

(Pi Bureau)

भारतीय टेलीकॉम कंपनी Airtel ने भारत में Airtel Xstream लॉन्च किया है. Airtel Xstream एक एंटरटेनमेंट सर्विस है. कंपनी के मुताबिक इस सर्विस के तहत कस्टमर्स 10 हजार से ज्यादा फिल्में, टीवी शोज और 350 से भी ज्यादा लाइव चैनल्स देख सकते हैं.

Airtel Xstream Stick और Airtel Xstream Box के साथ कंपनी साफ तौर पर Reliance Jio के साथ टक्कर लेने की तैयारी में है. इसके अलावा इस सर्विस से Amazon Fire TV को भी टक्कर मिलेगी.

Airtel Xstream के तहत कस्टमर्स Netflix और Amazon Prime Videos भी देख सकते हैं. यानी एयरटेल के इस प्लेटफॉर्म पर Netflix और Amazon Prime भी होंगे. हालांकि इनके लिए सब्सक्रिप्शन स्टैंडर्ड ही होगी. एयरटेल की इस सर्विस के तहत कस्टमर्स टीवी, कंप्यूटर और स्मार्टफोन में कंटेंट देख सकते हैं.

भारती एयरटेल के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर आदर्श नायर ने कहा है, ‘एयरटेल भारत में यूजर्स को ज्यादा से ज्यादा डिजिटल सर्विस प्रोवाइड करने के मिशन पर है. डिजिटल एंटरटेनमेंट प्ले के तहत, हमारा विजन इनोवेटिव प्लेटफॉर्म्स के जरिए कस्टमर्स को ज्यादा से ज्यादा डिजिटल एंटरटेनमेंट प्रोवाइड कराना है’

एयरटेल का दावा है कि यह भारत का पहला कनवर्ज्ड एंटरटेनमेंट प्लेटफॉर्म है जिसे कंपनी ने Airtel Xstream के नाम से लॉन्च किया है.

गौरतलब है कि Airtel Xstream के तहत कंपनी ने डिवाइस भी लॉन्च किए हैं. अगर Amazon Fire TV के बारे में जानते हैं तो ये कुछ उस तरह का ही है.

Airtel Xstream Stick में Android 8.0 आधारित सॉफ्टवेयर दिया गया है. इस स्टिक को टीवी स्क्रीन से प्लग कर सकते हैं. यह स्टिक सिंगल सब्सक्रिप्शन प्लान के साथ आती है और इसके तहत यूजर्स को 10000 से ज्यादा फिल्में और टीवी शोज देखने को मिलेंगे.

कंपनी के मुताबिक इस स्टिक को लगातार कस्टमर्स ZEE5, Hooq, Hoi Choi, Eros Now, HungamaPlay, ShemarooMe, Ultra जैसे कॉन्टेंट बेस्ड ऐप ऐक्सेस कर सकते है. इसके अलावा 6 मिलियन गाने भी हैं जो Wynk के जरिए मिलेंगे. इस स्टिक को लगाकर Netflix और Amazon Prime भी यूज कर सकेंगे. गूगल प्ले के दूसरे ऐप्स जो टीवी के लिए हैं उन्हें भी इस स्टिक के जरिए डाउनलोड कर सकते हैं.

कीमत की बात करें तो Airtle Xstream Stick को आप 3999 रुपये में खरीद सकेंगे. अगर आप एयरटेल थैंक्स प्लैटिनम और गोल्ड कस्टमर्स हैं तो आपको कॉन्टेंट सब्सक्रिप्शन में कॉम्प्लिमेंटरी ऐक्सेस दिया जाएगा. दूसरे सभी कस्टमर्स के लिए 30 दिन तक ये सर्विस फ्री होगी इसके बाद हर महीने 999 रुपये देने होंगे. कंपनी ने सालाना पैकेज भी लाने का ऐलान किया है.

Airtel Xstream Stick के लिए कंपनी ने फ्लिपकार्ट के साथ पार्टनर्शिप की है और इसे आप यहीं से खरीद सकेंगे. इसके अलावा इसे एयरटेल स्टोर, एयरटेल वेबसाइट और क्रोमा, विजय सेल जैसे रिटेलर्स से भी इसे खरीद सकेंगे.

Airtel Xtream Box की बात करें तो इसमे Android 9.0 बेस्ड सॉफ्टवेयर दिया गया है. ये 4K Hybrid बॉक्स है. इसके तहते एक साथ सैटेलाइट टीवी चैनल और OTT कॉन्टेंट यानी ऐप्स के कॉन्टेंट देख सकेंगे. खास बात ये है कि इस डिवाइस की वजह से एक ही टीवी स्क्रीन पर सबकुछ देख सकेंगे. कंपनी के मुताबिक किसी आम टीवी या स्मार्ट टीवी में ये बॉक्स काम करेगा.

Airtel Xstream Box के साथ कई प्री इंस्टॉल्ड ऐप्स मिलेंगे. 500 टीवी चैनल्स में से चुन सकते हैं. इसके अलावा यहां भी आप Amazon, Netflix, YouTube और Airtel Store ऐक्सेस कर सकते हैं.

Airtel Xstream बॉक्स में वाईफाई और ब्लूटूथ की कनेक्टिविटी दी गई है और इसके साथ रिमोट भी दिया जाएगा. इस रिमोट में गूगल असिस्टेंट और नेटफ्लिक्स, ऐमेजॉन जैसे हॉट कीज दिए गए हैं ताकि सिंगल क्लिक से आप इन ऐप्स को ओपन कर सकें.

Airtel Xstream की कीमत की बात करें तो इसे आप 3999 रुपये में खरीद सकते हैं. खरीदारी पर एक साल का कॉम्प्लिमेंटरी सब्सक्रिप्शन दी जाएगी जिसका वैल्यू 999 रुपये है.

अगर आप पहले से Airtel Digital TV यूज करते हैं तो 2249 रुपये दे कर Airtel Xstream Box के साथ अपग्रेड कर सकते हैं.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com