Sunday , September 15 2019

मंगलवार, 10 सितंबर 2019 का राशिफल और पंचांग, आज इन राशियों पर बजरंगबली की बनी रहेंगी पूरे दिन कृपा !!!

(Pi Bureau)

10 सितंबर का 2019 का पंचांग

तिथि-द्वादशी-26:42 तक
नक्षत्र -उत्तराषाढ़ा -11:01 तक
करण -बावा-13:36 तक

पक्ष-शुक्ल पक्ष

वार -मंगलवार
योग- शोभना -17:44 तक
सूर्योदय -06:07
सूर्यास्त -18:28
चन्द्रमा- मकर राशि में
राहुकाल- शाम -15:23 − 16:56
विक्रमी -संवत् 2076
शक -सम्वत 1941
मास -भाद्रपद
शुभ मुहूर्त -अभिजित -11:53 − 12:42

 आज का राशिफल 

मेष- आप एक महत्वाकांक्षी योजना में प्रवेश कर सकते हैं। यदि आप एक साझेदारी या संघ में प्रवेश करना चाहते हैं तो सकारात्मक विकास संभव है। राजनीति या सामाजिक कार्यों में शामिल लोगों को प्रतिष्ठा में वृद्धि देखने को मिलेगी और वह अतिरिक्त जिम्मेदारी का वहां भी कर सकते हैं। नौकरी के सन्दर्भ में आप में से जो लोग बदलाव की तलाश कर रहे हैं, उन्हें नए अवसर प्राप्त होने की पूर्ण संभावना है। शुभचिंतक सहयोगी रहेंगे और परिवार में उत्सव हो सकता है। प्रेम संबंधों के लिए अच्छा समय है।

वृष- आज आप अपने आत्मविश्वास के स्तर में वृद्धि देखेंगे। नयी साझेदारी या नए उद्यम में प्रवेश करने के लिए अच्छा समय है जो भविष्य में अति लाभदायक साबित होगा। आप अपने काम पर अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे और अतिरिक्त प्रयास भी करेंगे। पुराने निवेश लाभदायक रहेंगे। अनुसंधान में शामिल लोग सफलता प्राप्त करेंगे। पारिवारिक जीवन सौहार्दपूर्ण रहेगा और बच्चे के विवाह या जन्म जैसी शुभ घटना घट सकती है।

मिथुन- आप बड़ी सफलता प्राप्त करेंगे और एक उच्च सामाजिक स्थिति हासिल करेंगे। आप एक नया उद्यम शुरू कर सकते हैं और एक बड़ी डील को अंतिम रूप दे सकते हैं। आप अपने सभी विरोधियों पर विजय प्राप्त कर सकतें हैं। आपका नाम और प्रसिद्धि व्यापक होगी। आपका पारिवारिक-जीवन शांतिपूर्ण और खुशहाल रहेगा। आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं जो आपके जीवन को अधिक आरामदायक और संतोषजनक बनाएंगे। परिवार में कुछ हर्षोल्लास समारोह हो सकते हैं।

कर्क- आज ईमानदारी से किया गया कार्य अतिरिक्त लाभ के रूप में अपने फल देगा। व्यक्तिगत जीवन में किसी को हस्तक्षेप न करने दें। नए व्यापारिक अवसर खतरों के बिना नहीं होंगे, कुछ कानूनी कार्रवाई भी इसमें शामिल हो सकती है। पारिवारिक संबंध आपकी आंतरिक शक्ति होंगे, जो किसी भी कठिन समय में आपकी बुद्धिमानी और देखभाल दोनों का समर्थन करते नज़र आयेंगे। आज आप में से कुछ के जीवन में प्रेम दस्तक दे सकता है।

सिंह- आपको अपने गुप्त शत्रुओं द्वारा बनाई गई कुछ छोटी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। अधिकारियों के साथ व्यवहार करते समय आपको सावधान रहना चाहिए और उनका विरोध करने से बचें। नवीन परिवर्तन हो सकते हैं।आपका स्वास्थ्य कुछ हद तक प्रभावित हो सकता है। खर्च में काफी वृद्धि हो सकती है जो आपको तनाव में रख सकती है। अविवाहित युवकों के जीवन में प्रेम का प्रवेश हो सकता है। आज संतान पक्ष के सन्दर्भ में आपको कुछ अच्छी खबर मिल सकती है।

कन्या-आज आप तर्कपूर्ण और जिद्दी हो सकते हैं। आप स्वयं को मुश्किल परिस्थितियों में पा सकते हैं। जहाँ तक हो सके तर्क -वितर्क से दूर रहें। पारिवारिक सदस्य तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं। जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। आर्थिक सन्दर्भ में दिन सहायक नहीं है। इसलिए किसी भी प्रकार के निवेश से दूर रहें। पढ़ाई या व्यवसाय के लिए आप दूर के स्थानों या यहां तक कि एक विदेश यात्रा करने की संभावना है। शुभ स्वास्थ्य हेतु खान पान की वस्तुयों के अजीब संयोजनों से दूर रखें।

तुला-आज आपकी वित्तीय स्थिति बहुत मजबूत होगी, और आपको धन संबंधी मामलों में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। आपकी बचत आपके परिवार लाभकारी साबित होगी। आप अपने परिवार में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे, और उन्हें विभिन्न मामलों में आपकी मदद की आवश्यकता होगी। आपकी यात्रा योजनाओं के कारण आपको अपने जीवनसाथी को समय और ध्यान देना मुश्किल हो सकता है, और इसलिए आपके रिश्ते में थोड़ा सा तनाव आ सकता है। बुजुर्ग अपने बच्चों को जीवन में सफलता प्राप्त करते हुए देख खुश रहेंगे।

वृश्चिक-आज का दिन एक नए उद्यम के साथ शुरू हो सकता है या आप नए सौदे को अंतिम रूप दे सकते हैं।जो भविष्य में अति लाभदायक सिद्ध होगा। सामाजिक दायरे में सम्मान और प्रतिष्ठा हासिल करने के लिए दिन अनुकूल है। पारिवारिक जीवन आरामदायक और शांतिपूर्ण रहेगा। आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं जो आपकी जीवनशैली में सुधार करेंगे और आपकी संतुष्टि में वृद्धि करेंगे। आपको और आपके परिवार के सदस्यों को कोई बड़ी चिंता नहीं सताएगी। आपके द्वारा बेहतर स्वास्थ्य का आनंद लेने की संभावना है।

धनु-अपनी बुद्धिमत्ता के कारण हर काम बेहतर ढंग से करेंगे। प्रभावशाली वाणी होने के कारण लोगों से आप अपनी बात मनवा सकेंगे। इन कारणों से आप अपने व्यवसाय में अच्छा कर पाएंगे और प्रचुर लाभ कमा पायेंगे। यात्रा से भी लाभ मिलेगा। संतान या शिक्षा को लेकर यदि आप कोई प्रयास कर रहे थे तो आपकी मेहनत का फ़ल मिलने वाला है। जीवनसाथी या किसी पारिवारिक सदस्य के साथ आज तू- तू, मैं –मैं हो सकती हैं। स्वास्थ्य शुभ रहेगा।

मकर-आज आप में से कुछ अपनी योग्यता के अनुरूप पुरस्कार या तरक़्क़ी हासिल कर सकतें हैं । शादी-ब्याह या कोई और आयोजन में शिरकत करने की संभावना भी है। यदि आप फिर विदेश-यात्रा के बारे में सोच रहे हैं, तो जल्दी ही इस दिशा में क़दम उठाएं। अपने लक्ष्यों को आँखों से ओझल न होने दें। सम्बन्धों में नकारात्मक परिस्थितियों से बचें। अपने राज़ ख़ुद तक ही रखें। जीवनसाथी का स्वास्थ्य चिंता का कारण हो सकता है। इसके साथ बिगड़ते पारिवारिक संबध आपकी चिन्ताओं में वृ्द्धि कर सकते हैं।

कुंभ-अपने आप को साबित करने के लिए आज आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता हो सकती है। वरिष्ठों को खुश करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। इस अवधि के दौरान कड़ी मेहनत और विनम्र स्वाभाव ही सफलता की कुंजी है। सुनिश्चित करें कि कोई आपके विरोध न कर पाए। अन्यथा कठिन निर्णय आपकी प्रगति को अवरुद्ध कर सकतें हैं। कयासों के लिए समय ठीक नहीं है। जीवनसाथी के गैर-ज़िम्मेदाराना व्यवहार के चलते पारिवारिक जीवन अशांतिपूर्ण हो सकता है। भाई-बहनों के साथ तर्क आपको काफी उदास कर सकता है और आप असहाय महसूस कर सकता है। ठंड या कुछ अन्य अवरोधक बीमारियों के खिलाफ आपको अपने स्वास्थ्य की देखभाल करने की आवश्यकता है।

मीन- आप अधिकारियों से पूर्ण सहयोग प्राप्त करेंगे और कमाई में उन्नति संभव है। आप अत्यधिक लोकप्रिय रहेंगे और आपके परिवार के सदस्य आपको पूर्ण सहयोग प्रदान करेंगे। आप आत्मविश्वास से भरपूर होंगे। एक नए सौदे को अंतिम रूप देकर या एक नए व्यवसाय उद्यम में शामिल होकर व्यापार में एक बड़ी छलांग लगा सकतें हैं । प्रेम संबंधों के सन्दर्भ में आपको सावधान रहने की आवश्यकता है

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com