Monday , February 17 2020

Vodafone-Idea का बड़ा धमाका, अब किसी भी नेटवर्क पर करें अनलिमिटेड कॉल !!!

(Pi Bureau)

Airtel के नक्शेकदम पर चलते हुए Vodafone Idea ने भी ये घोषणा कर दी कि कंपनी के ग्राहक किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग कर सकेंगे. हाल ही में डेटा टैरिफ में बढ़ोतरी के रूप में टेलीकॉम इंडस्ट्री में एक बड़ा परिवर्तन देखा गया. हालांकि ग्राहकों को इस बात की कोई जानकारी नहीं थी कि डेटा टैरिफ हाइक के साथ साथ उनके प्लान्स में बदलाव आएगा.

इसी वजह से जब डेटा की कीमतें बढ़ाईं गईं, तब फ्री ऑफ नेट कॉलिंग को भी लिमिट कर दिया गया था. यानी ग्राहकों के लिए इन प्लान्स में फ्री कॉलिंग की जगह दूसरे नेटवर्क में कॉलिंग के लिए कुछ मिनट तय कर दिया गया था. उदाहरण के तौर पर समझें तो किसी 28 दिनों वाले प्लान में अगर ग्राहकों को 1000 मिनट ऑफ नेट कॉलिंग के लिए अगर दिया जा रहा है तो ये मिनट वैलिडिटी के दौरान खत्म हो जाने के बाद उन्हें मजबूरन टॉक-टाइम रिचार्ज कराना होगा. लेकिन हालिया घोषणा के बाद ग्राहक अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का लाभ ले सकते हैं.

डेटा टैरिफ हाइक की जानकारी मिलने के बाद लोगों को इस बात पर आपत्ति थी कि न केवल नए प्लान की कीमतें बढ़ाई गईं है बल्कि अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग को भी समय सीमा में बांध दिया गया है. 28 दिनों की वैलिडिटी वाले प्लान में ऑफ-नेट कॉलिंग के लिए 1,000 मिनट और 84 दिनों की वैलिडिटी वाले प्लान में 3,000 मिनट दिए जा रहे थे.

हालांकि अब टेलीकॉम ऑपरेटर्स ने ग्राहकों को सरप्राइज देते हुए ये घोषणा कि वे अपने प्रीपेड प्लान्स में अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ लेना जारी रख सकेंगे. वोडाफोन आइडिया ने ट्विटर पर एक पोस्ट में लिखा है, ‘फ्री का मतलब अभी भी फ्री, हमारे अनलिमिटेड प्लान्स से लें दूसरे नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग का मजा’.

आपको बता दें इससे पहले भारती एयरटेल ने भी ट्वीट कर ये जानकारी दे दी थी कि अब ग्राहक दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग जारी रख सकेंगे. एयरटेल ने भी प्लान्स की कीमतों में बढ़ोतरी के साथ ही दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए सीमा तय कर दी थी.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com