दिल्ली विधानसभा चुनाव: AAP को लगा झटका, विधायक आदर्श शास्त्री ने थामा कांग्रेस का दामन !!!

(Pi Bureau)

कांग्रेस के लिए शनिवार का दिन काफी उतार-चढ़ाव वाला रहा। एक ओर जहां पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री के पोते और दिल्ली विधानसभा की द्वारका सीट से आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक आदर्श शास्त्री आज कांग्रेस में शामिल हो गए। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता योगानंद शास्त्री ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

दिल्ली में सत्तारूढ़ ‘आप’ द्वारा विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं दिए जाने से नाराज आदर्श शास्त्री ने ‘आप’ से नाता तोड़ कर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली। उन्होंने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा और प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी पी.सी. चाको की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।

माना जाता है कि शास्त्री अब कांग्रेस के टिकट पर द्वारका सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। आप ने आदर्श शास्त्री का टिकट काटकर इस सीट से विनय मिश्रा को टिकट दिया है। विनय मिश्रा ने कांग्रेस के टिकट पर इस सीट से 2015 का विधानसभा चुनाव लड़ा था। वह कांग्रेस के पूर्व सांसद महाबल मिश्रा के पुत्र हैं।

इसलिए ‘आप’ के 15 विधायकों की कटी टिकट

आम आदमी पार्टी ने अगले महीने होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए सभी 70 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की लिस्ट मंगलवार को घोषित कर दी थी। इस बार ‘आप’ ने जहां अपने 15 मौजूदा विधायकों के टिकट काट दिए हैं वहीं 24 नए चेहरों को टिकट दिया है जिनमें आतिशी, राघव चड्ढा और दिलीप पांडे भी शामिल हैं। इन तीनों ने 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन वे हार गए थे। ‘आप’ ने इस बार कांग्रेस छोड़कर आए पांच नेताओं को भी टिकट दी है। ‘आप’ ने मौजूदा विधायकों का टिकट काटने की वजह बताते हुए कहा कि जिन मौजूदा विधायकों का प्रदर्शन मानकों के अनुरूप नहीं था उनकी जगह पर ज्यादा योग्य उम्मीदवारों को उतारा गया है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *