Friday , April 10 2020

कोरोना वायरस:: अब आप अपनी सुविधानुसार SBI से करेंगे अपना काम, बदली विभिन्‍न जगहों की शाखाओं की टाइमिंग !!!

(Pi Bureau)

देश के सबसे बड़े कर्जदाता भारतीय स्‍टेट बैंक (SBI) ने लॉकडाउन को देखते हुए विभिन्‍न जगहों की शाखाओं की टाइमिंग में बदलाव किया है। यह बदलाव इसलिए किया गया है ताकि बैंक के ग्राहकों को कोई परेशानी न हो। इसके अलावा, SBI कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर सोशल डिस्‍टेंसिंग पर भी जोर दे रहा है। एसबीआई के प्रबंध निदेशक पीके गुप्‍ता ने कहा कि राज्‍य सरकारों से बातचीत के बाद बैंक ने शाखाओं के बैंकिंग आवर्स में बदलाव किया है ताकि ग्राहकों को सुविधा हो।

एसबीआई के रिटेल बैंकिंग के प्रबंध निदेशक पीकेगुप्‍ता के हवाले से कहा है, ‘कई राज्‍यों में हमने शाखाओं के खुलने के समय में बदलाव किया है। कुछ राज्‍यों में यह 7-10 बजे है तो कुछ राज्‍यों में 8-11 बजे तक। वहीं, कुछ राज्‍यों में बैंक 10 बजे से दो बजे तक ग्राहकों के लिए खोले जा रहे हैं। ‘

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए SBI ऑफिस जाने वाले अपने कर्मचारियों को मास्‍क्स और सैनिटाइजर्स उपलब्‍ध करा रहा है। कतार में कम से कम एक मीटर की दूरी रखी जा रही है। जो बैंक के प्रशासनिक विभाग में हैं, वे एक दिन छोड़ कर काम कर रहे हैं। इसके अलावा, बैंक लोगों की सुविधा के लिए मोबाइल एटीएम का इस्‍तेमाल कर रहा है। मोबाइल एटीएम के जरिये ग्राहक बिना बैंक के ब्रांच या एटीएम गए पैसे निकाल सकते हैं। पीके गुप्‍ता ने ट्विटर पर इसका वीडियो भी शेयर किया है।

SBI के अलावा एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, स्‍टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक सहित कई अन्‍य बैंकों ने भी अपने परिचालन के समय में बदलाव किया है। ज्‍यादातर बैंक 31 मार्च तक 10 बजे सुबह से 2 बजे दोपहर तक काम करेंगे। साथ ही बैंकों ने कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए गैर-जरूरी सेवाएं अभी बंद कर दी हैं। सभी बैंकों ने ग्राहकों से गुजारिश की है कि जहां तक संभव हो सके वे अपनी बैंकिंग जरूरतों के लिए डिजिटल या ऑनलाइन माध्‍यमों का सहारा लें।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com