Tuesday , July 14 2020

खुशखबरी:: अब एक सेकेंड में 1000HD फिल्में कर सकते हैं डाउनलोड, 44.2Tbps की स्पीड से चलेगा इंटरनेट..!!!

(Pi Bureau)

अभी तक आप जीबीपीएस में इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहे हैं, लेकिन जल्द ही आपको इंटरनेट की स्पीड टीबीपीएस में मिलने वाली है। ऑस्ट्रेलिया ने 44.2Tbps की स्पीड से इंटरनेट चलाकर नया रिकॉर्ड बना दिया है।

ऑस्ट्रेलिया के मोनाश, स्वाइनबर्न और आरएमआईटी यूनिवर्सिटीज के शोधकर्ताओं ने सबसे तेज यानी 44.2Tbps (टेराबाइट/सेकेंड) की स्पीड से इंटरनेट चलाने में कामयाबी हासिल की है। इस स्पीड में पलक झपकते ही 1000एचडी फिल्में डाउनलोड हो सकती हैं 

शोधकर्ताओं ने बताया कि उन्हें यह स्पीड उस डिवाइस के इस्तेमाल से मिली जो टेलीकॉम हार्डवेयर में मौजूद करीब 80 लेजर्स को माइक्रो कॉम्ब नामक उपकरण में बदल देता है। शोधकर्ताओं ने अभी इसे व्यवसायिक तौर पर इस्तेमाल को लेकर कुछ नहीं कहा है, लेकिन यह संभव है कि आप किसी दिन 44.2Tbps की स्पीड से इंटरनेट इस्तेमाल करें।

बता दें कि इससे पहले साल 2019 में एक एडल्ट वेबसाइट ने 11 पेटाबाइट प्रति सेकेंड की स्पीड से इंटरनेट चलाने का दावा किया था। भारत में इंटरनेट की औसत स्पीड  25-50Mbps है और सिंगापुर में अधिकतम 193Mbps की स्पीड से इंटरनेट चलता है।

सबसे तेज इंटरनेट प्रोवाइडर्स की बात करें तो गूगल फाइबर की स्पीड 1,000एमबीपीएस है, वहीं वेरिजोन की 940एमबीपीएस, आरसीएन की 1,000एमबीपीएस और Xfinity के इंटरनेट की स्पीड 2000एमबीपीएस है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com