IPL 2020 और खिलाड़ियों के ट्रेनिंग कैंप को लेकर BCCI ने दिया बड़ा बयान, कहा- अभी कुछ भी तय नहीं..!!!

(Pi Bureau)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) और अपने कॉन्ट्रैक्टेड खिलाड़ियों की ट्रेनिंग के लिए अब सभी विकल्पों पर विचार करना शुरू कर दिया है। बीसीसीआइ हर हाल में आइपीएल का आयोजन करना चाहती है। इसके अलावा केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों के ट्रेनिंग कैंप का आयोजन कराने के लिए काम कर रही है। बोर्ड के सूत्र ने कहा है BCCI दुनिया की सबसे महंगी टी20 लीग और खिलाड़ियों के ट्रेनिंग कैंप के लिए रास्ता खोज रही है।

बीसीसीआइ के एक सूत्र ने बताया है, “अभी तक कुछ भी तय नहीं हुआ है। जहां तक आइपीएल की मेजबानी की बात है, तो हम स्थिति को बहुत करीब से देख रहे हैं और ट्रैक कर रहे हैं। हम सभी विकल्पों की खोज कर रहे हैं और कुछ देशों ने आइपीएल की मेजबानी करने की पेशकश की है, जिसमें यूएई भी है, लेकिन हम इंतजार कर रहे हैं और देख रहे हैं और सरकार से भी बात करेंगे। हम देश और क्रिकेट के हित में जो कुछ भी करेंगे, आइपीएल की गवर्निंग काउंसिल में चर्चा करेंगे।”

खिलाड़ियों के ट्रेनिंग कैंप के बारे में पूछे जाने पर बोर्ड के सूत्र ने कहा, “अभी कुछ भी तय नहीं किया गया है और हम इसे इतनी आसानी से तय नहीं कर सकते हैं। मीडिया में जो कुछ भी है वह अटकलें हैं। हम देख रहे हैं कि आइपीएल कहां आयोजित किया जा सकता है, उसके अनुसार ही हम कैंप का आयोजन भी कराएंगे।” कोरोना वायरस महामारी की चपेट में दुनिया भर के खेल आए हैं।

महामारी के कारण आइपीएल के 2020 संस्करण को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है। हालांकि, दुनिया भर में कई खेल इवेंट एक्शन में लौट आए हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट भी 8 जुलाई को फिर से शुरू हुआ जब इंग्लैंड ने टेस्ट मैच के लिए वेस्टइंडीज की मेजबानी की। पहले टेस्ट में जीत के साथ वेस्टइंडीज ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड पर 1-0 की बढ़त बना ली है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *