आज इंडिया हैकथॉन में PM मोदी का संबोधन, फाइनलिस्ट के साथ करेंगे विशेष चर्चा !!!

(Pi Bureau)

पीएम मोदी आज विश्व के सबसे बड़े ऑनलाइन हैकथॉन के ग्रैंड फिनाले को संबोधित करने वाले हैं. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए इस बारे में जानकारी दी है. पीएम मोदी ने कहा है कि स्मार्ट इंडिया हैकथॉन आइडिया और आविष्कार का जीवंत फोरम बनकर सामने आया है. निश्चित रूप से हमारे युवा इस बार अपने आविष्कारों में कोरोना वायरस के बाद की विश्व पर काम कर रहे होंगे. इसके साथ ही वे आत्मनिर्भर भारत पर भी कार्य कर रहें होंगे.

पीएम मोदी ने कहा है कि युवा भारत प्रतिभाओं से भरपूर है. स्मार्ट इंडिया हैकथॉन 2020 इसी आविष्कार और श्रेष्ठता की भावना को दर्शाता है. 1 अगस्त को 4.30 बजे हैकथॉन के फाइनलिस्ट के साथ वार्ता करूंगा और उनके आविष्कारों के बारे में और अधिक बात करूंगा. बता दें कि कोरोना चुनौतियों के कारण इस बार हैकथॉन का ऑनलाइन आयोजन हो रहा है. इस कार्यक्रम का आयोजन स्पेशल प्लेटफॉर्म के माध्यम से किया जाएगा. इसमें देशभर के प्रतिभागी भाग ले रहे हैं.

इस बार ग्रैंड फिनाले में 10 हजार से अधिक प्रतिभागी शामिल होंगे और वे इस दौरान सरकारी विभागों और उद्योग की कुछ कठिन समस्याओं के लिए नए डिजिटल समाधान विकसित करने का प्रयास करेंगे. इन प्रतिभागियों को पीएम नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे. स्मार्ट इंडिया हैकथॉन अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (AICTE) और केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय की तरफ से संयुक्त रूप से आरंभ किया गया एक राष्ट्रीय अभियान है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *