SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, बैंक ने माफ किये मिनिमम बैलेंस नहीं रख पाने का चार्ज !!!

(Pi Bureau)

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने आपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है। एसबीआई ने मिनिमम बैलेंस रखने का चार्ज और एसएमएस चार्जेज अब बचत खाता वाले ग्राहकों से नहीं लेगा। बैंक ने अब ये शुल्क माफ कर दिया है। SBI ने ट्वीट कर कहा है कि एसबीआई बचत खाताधारकों के लिए अच्छी खबर है। अब आपको एसएमएस सेवा और मासिक न्यूनतम राशि नहीं रखने पर भी शुल्क नहीं लेगा। एसबीआई के 44 करोड़ से अधिक बचत खाताधारकों ये सुविधा मिलेगी।

क्या यह सुविधा उन सभी एसबीआई बचत खातों के लिए है जिनमें इंटरनेट बैंकिंग और चेक बुक की सुविधा है? इस सवाल के जवाब में, एसबीआई ने एक ट्वीट में कहा कि ये चार्जेस सभी बचत खातों के लिए लागू है।

अनलिमिटेड मुफ्त एटीएम लेनदेन का लाभ मिलता है इन खाताधारकों को
बता दें कि SBI उन लोगों को मुफ्त एटीएम लेनदेन की उच्च संख्या प्रदान करता है जो अपने बचत खातों में अधिक संतुलन बनाए रखते हैं. उदाहरण के लिए, खाताधारक जो, 1 लाख से अधिक का बैलेंस बनाए रखते हैं, उन्हें एक महीने में अनलिमिटेड मुफ्त एटीएम लेनदेन का लाभ मिलता है.

मार्च में भी बैंक ने हटाई थी औसत मासिक न्यूनतम राशि रखने की अनिवार्यता
इस साल मार्च में, एसबीआई ने घोषणा की थी कि वह सभी बचत बैंक खातों के लिए औसत मासिक न्यूनतम राशि रखने की अनिवार्यता समाप्त कर दी है. इससे अब बैंक के सभी बचत खाताधारकों को जीरो बैलेंस की सुविधा मिलने लगेगी. बता दें कि उस समय बैंक मेट्रो शहरों में बचत खाताधारकों को न्यूनतम राशि के रूप में 3000 रुपये, कस्बों में 2000 रुपये और ग्रामीण इलाकों में 1000 रुपये खाते में रखने होते थे.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *