बिहार विधानचुनाव से पहले राज्य में पीएम मोदी ने की नई सौगातों की बारिश, CM नीतीश ने इन योजनाओं को लेकर कही ये बात…!!!

(Pi Bureau)

PM नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को बिहार की जलापूर्ति व सीवर से जुड़ी 543.28 करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. ये परियोजनाएं केंद्र की नमामि गंगे और अमरुत योजना से जुड़ी हैं। इनमें पटना की बेउर और कर्मलीचक सीवर ट्रीटमेंट प्लांट के अलावा सीवान, छपरा, मुंगेर, जमालपुर, मुजफ्फरपुर से जुड़ी परियोजनाएं शामिल हैं।

पीएम ने सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का किया उद्घाटन
पीएम बेउर और कर्मलीचक सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का उद्घाटन किया. नगर परिषद सीवान और छपरा नगर निगम की जलापूर्ति योजना का उद्घाटन किया। वहीं मुजफ्फरपुर में रिवर फ्रंट विकसित करने और मुंगेर नगर निगम तथा जमालपुर नगर परिषद की जलापूर्ति योजनाओं का शिलान्यास किया।

सीएम नीतीश ने पीएम मोदी को दी सलाह

इस अवसर पर बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा कि तीन साल के भीतर नमामि गंगे योजना के तहत बेउर और कर्मलीचक सीवर प्लांट का काम पूरा हो गया।यह काफी खुशी की बात है।तीन साल पहले प्रधानमंत्री ने इस योजना का शिलान्यास किया था। आज इन दो योजनाओं का उद्धाटन हुआ।सीएम नीतीश ने कहा कि अमरूत योजना के तहत 24 घंटे पानी देने की बात कही जा रही है।ऐसा करने से पानी की बर्बादी होगी।पानी देने की समय सीमा तय की जानी चाहिए।ऐसा करने से पानी की बर्बादी रूकेगी नहीं तो 24 घंटे लगातार पानी देने से लोग स्वच्छ पानी को बर्बाद करेंगे।यह पर्यावरण के दृष्टिकोण से ठी नहीं है।सीएम नीतीश ने कहा कि हम यह बात कह रहे हैं तो कुछ लोग हमारी शिकायत करेंगे और हम पर सवाल उठायेंगे। सीएम नीतीश ने कहा कि केंद्र सरकार कापी सुविधायें दे रही है।बिहार में केंद्र की जो योजनायें हैं उसे ससमय पूरा करायेंगे।अमृत योजनाओं की हमने समीक्षा भी है।

बिहार विधानचुनाव से पहले सौगातों की बारिश

प्रधानमंत्री 10 और 13 सितंबर को मत्स्य विभाग और पेट्रोलियम से जुड़ी कई परियोजनाओं का शुभारंभ कर चुके हैं। इसी क्रम में नगरीय विकास से जुड़ी परियोजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास 15 सितंबर को होना है। बिहार विधान चुनाव से पहले मोदी सरकार बिहार को लगातार केंद्रीय योजनाओं की सौगात दे रही हैं। पीएम मोदी की सरकार 13 सितंबंर को बिहार से जुड़ी 901 करोड़ रुपए की तीन योजनाओं का शुभारंभ किया था। इसमें पारादीप- हल्दिया-दुर्गापुर पाइपलाइन के दुर्गापुर-बांका खंड के 634 करोड़ रुपए की लागत से 193 किमी लम्बी पाइपलाइन का उद्घाटन समेत बांका में ही 131 करोड़ की लागत से एलपीजी बॉटलिंग प्लांट का उद्घाटन भी शामिल था। वहीं 136 करोड़ रुपए की लागत से पूर्वी चम्पारण के सुगौली में न्यू एलपीजी प्लांट का भी शुभारंभ किया था।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *