बिहार चुनाव से पहले तेजस्वी यादव का बड़ा ऐलान, कहा- सरकार बनी तो पहली कैबिनेट में ही देंगे 10 लाख युवाओं को नौकरी !!!

(Pi Bureau)

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का एलान हो चुका है। सभी दलों ने चुनावी तैयारियों को तेज कर दिया है और जनता को अपने पक्ष में करने के लिए नई-नई घोषणाएं की जा रही है। इसी कड़ी में, राजद नेता तेजस्वी यादव ने एलान किया है कि अगर राज्य में उनकी सरकार बनती है तो वह 10 लाख लोगों को नौकरी देंगे। 

राजद नेता का अधिकतर ध्यान युवाओं और बेरोजगारों को अपने पक्ष में करने पर है। वह लगातार युवाओं को केंद्र में रखते हुए बयान देते नजर आते हैं। वहीं, अब चुनावों को ध्यान में रखते हुए उन्होंने युवाओं पर अपना फोकस बढ़ा दिया है। 

राजद की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने कहा कि हमने पांच अगस्त को बेरोजगारी को लेकर एक पोर्टल बनाया। इसमें 9,47,324 बेरोजगारों ने पंजीकरण किया है। उन्होंने बताया कि 13,11,626 लोगों ने मिस कॉल किया। हमारी पार्टी बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर गंभीर है। 

तेजस्वी यादव ने बताया कि राज्य में स्वास्थ्य सेवा में 2.5 लाख कर्मियों की जरूरत है, जबकि 50 हजार पुलिसकर्मियों का पद बिहार में खाली है। उन्होंने कहा कि अगर हमारी सत्ता में वापसी होगी, तो इन पदों को भरने पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि अगर उनकी सरकार बनी तो, पहली कैबिनेट में पहली कलम से बिहार के 10 लाख युवाओं को नौकरी देंगे। बिहार में 4 लाख 50 हजार रिक्तियां पहले से ही है। शिक्षा, स्वास्थ्य, गृह विभाग सहित अन्य विभागों में राष्ट्रीय औसत के मानकों के हिसाब से बिहार में अभी 5 लाख 50 हजार नियुक्तियों की अत्यंत आवश्यकता है।

बता दें कि बिहार की 243 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव आयोग ने शुक्रवार को तारीखों का एलान किया था। राज्य में तीन चरणों में मतदान होंगे। पहले चरण की वोटिंग 28 अक्तूबर, दूसरे चरण की वोटिंग तीन नवंबर और तीसरे चरण के लिए सात नवंबर को मतदान होंगे। वहीं 10 नवंबर को मतगणना होगी। वहीं कोविड-19 के मद्देनजर खास इंतजाम किए गए हैं। 

Loading...