20 जनवरी 2022 का राशिफल:: इन राशि के लोगों को आज शुभ सूचना मिलने के बन रहे हैं संकेत !!!

(Pi Bureau)

मेष राशि

आज आपको शासन सत्ता का भी भरपूर सहयोग मिलता दिख रहा है, लेकिन आज आपको व्यापार में लेन-देन करने से पहले सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो बाद में इसके लिए आपको पछताना पड़ सकता है। छोटे व्यापारियों को भी मन मुताबिक लाभ मिलने के कारण वह प्रसन्न रहेंगे। यदि आपका कोई संपत्ति संबंधित मामला लंबे समय से विवादित चल रहा है, तो उसमें आपको जीत मिल सकती है, जिसके कारण आपकी संपत्ति में भी इजाफा होगा। सायंकाल के समय आज आप अपने घर किसी पूजा-पाठ आदि का आयोजन कर सकते हैं, जिसमें आपके कुछ परिजन भी आमंत्रित होंगे।

वृष राशि

आज का दिन विद्यार्थियों के लिए बेहतर रहने वाला है। शिक्षा में मन मुताबिक लाभ मिलने के कारण फूले नहीं समाएंगे, लेकिन आज आपका अपने किसी मित्र से वाद-विवाद पनपे, तो आपको उसमें वाणी की मधुरता को नहीं खोना है। नौकरी कर रहे जातकों को आज अपने सीनियर से शाबासी मिल सकती है, क्योंकि उनके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना होगी। आज विदेशों से व्यापार कर रहे लोगों को कोई शुभ सूचना सुनने को मिलेगी, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी। आज यदि आपको व्यापार में कोई निर्णय लेना पड़े, तो अपने बुद्धि व विवेक से ही ले तो बेहतर रहेगा।

मिथुन राशि

आज यदि आपके व्यापार में कोई विरोध की स्थिति भी उत्पन्न हो, तो आपको उसमें संयम रखना बेहतर रहेगा, तभी आप अपना काम निकलवाने में कामयाब रहेंगे। यदि आज आप किसी नई संपत्ति को खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो वह भी आज आपको आसानी से प्राप्त होगी। विद्यार्थियों को आज अपने कमजोर विषयों पर पकड़ बनाकर रखनी होगी, तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे। विवाह योग्य जातकों के लिए आज बेहतर अवसर आ सकते हैं, जिन्हें परिवार के सदस्यों द्वारा मंजूरी भी तुरंत दी जा सकती है। सायंकाल का समय आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी पिकनिक पर जाने की योजना भी बना सकते हैं।

कर्क राशि

आज का दिन आपके स्वास्थ्य में कुछ गिरावट लेकर आएगा, क्योंकि यदि आपको पहले से कोई रोग है, तो आज वह भी फिर से उभर सकता है, जिसके कारण आप परेशान रहेंगे और आपका कार्य क्षेत्र में मन भी नहीं लगेगा। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य आज आपको भरपूर्ण मात्रा में मिलता दिख रहा है। आज आपको अपनी बहन के विवाह की चिंता सताती है, जिसके कारण भी आप थोड़ा परेशान रहेंगे। यदि आज आप किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित होंगे, तो उसमें आपको लोगों का भरपूर प्यार मिलेगा। सायंकाल का समय आज आप अपने परिवार के छोटे बच्चों के साथ मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे।

सिंह राशि

आज का दिन आपके आत्मविश्वास में वृद्धि का दिन रहेगा। आज आप यदि राजनीति से जुड़े जातक हैं, तो आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, क्योंकि आज आपके राजनीति में किए गए कार्य से आपकी वाहवाही होगी, जिसके कारण आपको लाभ के और नए नए अवसर मिलेंगे। ससुराल पक्ष से भी आज आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। व्यापार में यदि आज आप लाभ के कुछ और अवसरों को आगे बढ़ाएंगे, तो उनमें भी आप भरपूर लाभ कमा पाएंगे।

कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को आज किसी कार्य के समय से पूरा ना होने से अपने अधिकारियों से डांट खानी पड़ सकती है, इसलिए आज अपने कार्य पर ही ध्यान दे, तो बेहतर रहेगा। आज आपको कुछ ऐसे लोगों से बचकर रहना होगा, जो काम के समय तो आपसे मदद मांगे, लेकिन जरूरत पड़ने पर वह आपको नजर ना आये, इसलिए आज आपको ऐसे लोगों से भी दूर रहना बेहतर रहेगा, जो लोग किसी से उधार लेने की सोच रहे हैं, तो कुछ समय रुक जाए, नहीं तो उस धन को उतार पाना भी आपके लिए बहुत मुश्किल रहेगा। सायंकाल का समय आज आप अपनी समस्याओं को सुनने में व्यतीत करेंगे।

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहेगा। आज आपको अपने परिवार के किसी सदस्य की ओर से कोई सुखद समाचार सुनने को मिलेगा, जिसके कारण आपका मन प्रसन्न रहेगा। यदि प्रेम जीवन जी रहे लोगों में लंबे समय से कोई विरोध चल रहा था, तो आज वह भी समाप्त होगा, लेकिन उन्हें आज अपने प्रिय की कोई बात बुरी लग सकती है, जिसके कारण वह परेशान रहेंगे। आज आपको किसी भी व्यक्ति पर भरोसा करने से पहले अपने अच्छा बुरा सोचना होगा।

वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहेगा। आज आप अपने व्यापार के निर्णयों को अपनी समझदारी से लेंगे, उन्हें आप उनमें सफलता अवश्य हासिल करेंगे। यदि आपने किसी के बहकावे में आकर कोई निर्णय लिया, तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। यदि आज आपको व्यापार में जोखिम उठाना पड़े, तो बहुत ही सोच विचार कर करे,तो भाई से सलाह मशवरा करें, नहीं तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। सायंकाल के समय यदि आज आपके आस पड़ोस में कोई वाद विवाद हो, तो आपको उसमें चुप रहना बेहतर रहेगा।

धनु राशि

आज का दिन आपका दांपत्य जीवन सुखमय रहने वाला है। आज आपकी कोई बात आपके परिवार के किसी सदस्य को बुरी लग सकती है, इसलिए आज आपको बोलने से पहले सोचना बेहतर रहेगा। आज यदि आप अपने परिवार के किसी सदस्य के विवाह संबंधी किसी निर्णय को ले, तो उसमें आपको यह ध्यान देना होगा कि उसके लिए बाद में आपको पछताना ना पड़े। यदि आज आप संतान को किसी नए कोर्स में दाखिला दिलना चाहते हैं, तो उसके लिए भी आज दिन उत्तम रहने वाला है। व्यापार कर रहे लोगों को आज किसी वरिष्ठ सदस्य की मदद से धन लाभ मिलता दिख रहा है।

मकर राशि

आज का दिन आप व्यर्थ की उलझनों के कारण परेशान रहेंगे, जिसके कारण आप किसी भी निर्णय को आसानी से नहीं ले पाएंगे, लेकिन आपको ऐसा नहीं करना है, क्योंकि आपकी इसी उलझन का फायदा आपके पड़ोसी उठा सकते हैं। यदि आज आप जीवनसाथी से कोई बातचीत करें, तो उसमें आपको अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना बेहतर रहेगा, नहीं तो आपके रिश्तों में दरार पड़ सकती है। आज आप अपनी कुछ परेशानियों को अपने पिताजी से भी साझा कर सकते हैं, जिसमें आपको काफी सफलता भी अवश्य मिलेगी, जो लोग किसी नए व्यवसाय को करने की सोच रहे हैं, उनके लिए भी आज दिन बेहतर रहेगा।

कुंभ राशि

आज का दिन आपके यश और कीर्ति में वृद्धि का दिन रहेगा। यदि पारिवारिक रिश्तों में कुछ दरार चल रही थी, तो उसका अब निपटारा होगा। आज आप अपनी जीवनसाथी को शॉपिंग पर लेकर जा सकते हैं, जिसमें आप कुछ गृह उपयोगी वस्तुओं की खरीदारी भी कर सकते हैं, लेकिन आप अपनी जेब का ख्याल रखकर ही खरीदारी करें, वही आपके लिए बेहतर रहेगा। आर्थिक दृष्टिकोण से आज आप जिन भी प्रयासों को करेंगे,उनमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। आज आप अपनी संतान के दायित्वों की भी पूर्ति आसानी से कर पाएंगे। सायंकाल का समय आज आप अपने माता पिता की सेवा में व्यतीत करेंगे। आज आपको किसी के भी वाद विवाद में पड़ने से बचना बेहतर रहेगा।

मीन राशि

आज का दिन पारिवारिक जीवन के लिए सुखमय रहने वाला है, क्योंकि यदि आपके परिवार में कोई कलह लंबे समय से पैर पसारे हुए थी, तो आज वह समाप्त होती दिख रही है, जिसके कारण परिवार के सदस्य भी एक दूसरे के प्रति सच्चे और ईमानदार रहेंगे। आज आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होती दिख रही है। रचनात्मक दृष्टिकोण से किए गए प्रयास आज आपके फलीभूत होंगे, जिनसे आपको लाभ होगा। सायंकाल का समय अपने पिताजी के लिए किसी सरप्राइज पार्टी का प्लान कर सकते हैं, जिसमें परिवार के सभी सदस्य आपका साथ भी अवश्य देंगे। आज विद्यार्थियों के लिए दिन बेहतर रहने वाला है।

About somali