Breaking News:: कानपुर और कन्नौज के बाद अब लखनऊ इस बड़े कारोबारी पर आयकर विभाग का शिकंजा, 3 करोड़ कैश बरामद, कार्रवाई जारी !!!

(Pi Bureau)

कानपुर और कन्नौज के बहुचर्चित कारोबारी पीयूष जैन पर शिकंजा कसने के बाद आयकर विभाग की अब पुराने लखनऊ के एक बड़े सुपारी व्यापारी के ठिकानों पर छापेमारी चल रही है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, अग्रवाल के ठिकानों से अब तक करीब तीन करोड़ से अधिक की रकम जब्त की जा चुकी है. आयकर के करीब दो दर्जन से ज़्यादा अधिकारी इस मामले की जांच पड़ताल कर रहे हैं और अग्रवाल के घर के बाहर अब भी पुलिस फ़ोर्स मौजूद है. जांच में टैक्स चोरी के तमाम दस्तावेज बरामद होने की संभावना जताई जा रही है.

दरअसल, दो दिन पहले गोंडा में 65 लाख रुपए की नगदी बरामद हुई थी और इसके तार हवाला कनेक्शन से जुड़े थे. पूछताछ में सामने आया कि लखनऊ के व्यापारी इस हवाला कारोबार में शामिल हैं. इसी लीड के आधार पर इनकम टैक्स ने रकाबगंज स्थित 4 व्यापारियों के घरों पर रेड मारी.

IT की यूपी में कार्रवाई जारी

चुनावी माहौल के बीच उत्तर प्रदेश में आयकर विभाग की ताबड़तोड़ छापेमारी जारी है. आईटी टीमों में 13 जनवरी को ही हरदोई के एक तंबाकू कारोबारी के ठिकानों पर छापा मारा है और उससे पहले इत्र कोराबारी पियूष जैन के घर से भी करोड़ों बरामद किए हैं.

गौरतलब है कि कन्नौज के इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर की दीवारों ने भी इतना पैसा उगला कि उसे गिनने के लिए मशीनें लगानी पड़ीं. करीब दर्जन भर मशीनें दिन रात लगीं तब जाकर जीएसटी इंटेलिजेंस की टीमें ये पैसा गिन पाईं. सूत्रों के मुताबिक इत्र कारोबारी पीयूष जैन के यहां से 196 करोड़ रुपये की नगदी मिली है. इसके अलावा 23 किलो सोना मिला है. 250 किलो चांदी मिलने की बात भी कही जा रही है.

About somali