इस बार IPL 2022 का फिनाले होगा बेहद खास, चढ़ेगा आमिर- करीना की ‘लाल सिंह चड्ढा’ का खुमार

(Pi Bureau)

अभिनेता आमिर खान (Aamir Khan) और करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) की अपकमिंग फिल्म लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha) इन दिनों खूब सुर्खियों में हैं। आमिर खान फिल्म के हमेशा की ही तरह अलग अंदाज में प्रमोशन कर रहे हैं। ऐसे में एक बार फिर बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान कुछ नया करते दिखने वाले हैं। इस बार आईपीएल 2022 का फिनाले काफी खास होने वाला है, क्योंकि मैच में आमिर -करीना की फिल्म लाल सिंह चड्ढा का ट्रेलर (Laal Singh Chaddha Trailer) रिलीज होगा।

क्रिकेट और सिने लवर्स को तोहफा
आमिर खान से हर बार कुछ नया करते हुए देखना लोगों के लिए काफी खास हो गया है। चाहे उनके अलग-अलग किरदारों के साथ प्रयोग करना हो, या फिर दिलचस्प विषय हों और फिल्म के अलग-अलग प्रचार के आइडिया हों, बॉलीवुड की मार्केटिंग जीनियस को सब कुछ सही होना पसंद है और वह अपनी फिल्मों की मार्केटिंग और वह प्रचार रणनीतियों में बहुत सारे विचार रखना पसंद करते हैं। इसमें कोई आश्चर्य नहीं है कि सुपरस्टार ने अपनी बेसब्री से इंतजार की जाने वाली फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ के ट्रेलर लॉन्च के लिए एक बड़ी, दिलचस्प और अनूठी योजना बनाई है। जिसके तहत 29 मई को, सभी क्रिकेट और सिनेमा प्रेमियों को एक बड़ा सरप्राइज मिलने वाला है, क्योंकि IPL के समापन के दिन ‘लाल सिंह चड्ढा’ का ट्रेलर लॉन्च किया जाएगा।

29 मई को लॉन्च हुआ LSC का ट्रेलर
ऐसे में फिल्म के विकास के एक करीबी सूत्र ने खुलासा किया है, “जब आमिर खान हैं, तो इसे भव्य होना चाहिए और पहले कभी न देखा गया। ‘लाल सिंह चड्ढा’ का ट्रेलर IPL के फिनाले के दिन 29 मई को लॉन्च किया जाएगा। IPL के उत्साह को कैश करते हुए आमिर खान अभिनीत फिल्म के निर्माताओं ने जानबूझकर अपनी फिल्म का ट्रेलर लॉन्च करने का फैसला किया है, जो सिनेमा और क्रिकेट के प्रशंसकों के लिए बहुत आश्चर्य की बात है।

मार्केटिंग की दुनिया में पहली बार?  
सूत्र आगे कहते है,“यह मार्केटिंग और विज्ञापन की दुनिया के इतिहास में पहली बार है कि दर्शक इतने बड़े लाइव क्रिकेट सेरेमनी के दौरान एक प्रचार संपत्ति लॉन्च देखने जा रहे हैं। ट्रेलर 29 मई को होने वाले फिनाले मैच के दूसरे रणनीतिक समय के दौरान स्टार स्पोर्ट्स पर टेलीविजन पर लाइव स्ट्रीम होगा, जो विज्ञापन और मार्केटिंग की दुनिया में एक क्रांति और नया बेंचमार्क सेट करे देगा। यह पहली बार है जब किसी फिल्म का वर्ल्ड टेलीविजन प्लेटफॉर्म और स्पोर्ट्स वर्ल्ड पर एक भव्य ट्रेलर लॉन्च होने जा रहा है।” 

रवि शास्त्री और आमिर के वीडियो
कहने की जरूरत नहीं है कि आमिर खान का हर कदम एक सुनियोजित कदम है। हाल ही में, सुपरस्टार पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री को एक मजेदार और मस्ती भरे अंदाज में टीज करते दिखाई दिए थे जिसने इंटरनेट पर मीम्स और बातचीत के लिए एक नया टॉपिक दे दिया था। अब, क्योंकि यह अनुमान लगाया जा रहा है कि सुपरस्टार 29 मई को आईपीएल फाइनल में अपनी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ की पहली झलक का अनावरण करेंगे, यह कहा जा सकता है कि सिनेमा का इतिहास में यह किसी भी निर्माता द्वारा किए गए सबसे बड़े और उल्लेखनीय कदमों में से एक है।

लाल सिंह चड्ढा के दो गाने
इस बीच, लाल सिंह चड्ढा के गानों ने प्रशंसकों के दिलों और आत्माओं पर राज कर लिया है। दोनों ‘कहानी’ और ‘मैं की करां?’ आज भारत में सबसे लोकप्रिय और सबसे ज्यादा सुने जाने वाले गानों में से एक हैं। आमिर के उत्साही प्रशंसकों ने दोनों गानों के म्यूजिक और लीरिक्स का लुत्फ उठाया है और अब वह फिल्म के ट्रेलर का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। गौरतलब है कि फिल्म फॉरेस्ट गंप की आधिकारिक रीमेक है।

About Bhavana