योगगुरु की कंपनी पतंजलि फूड्स लिमिटेड कम करेगी खाने के तेल के दाम…

(Pi Bureau)

योगगुरु रामदेव की कंपनी पतंजलि फूड्स लिमिटेड खाने के तेल के दाम घटा सकती है। न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि जल्द ही सोयाबीन तेल, सूरजमुखी तेल और पाम तेल की कीमतों में 10-15 रुपये प्रति लीटर तक की कटौती की जाएगी।

पतंजलि फूड्स के सीईओ संजीव अस्थाना ने कहा, “हम एक या दो दिन में इस पर फैसला लेंगे। इस कटौती के बाद पिछले 45 दिनों के दौरान तेल के दाम में कुल 30-35 रुपये प्रति लीटर तक की कमी आ जाएगी।”  

सरकार के आदेश का असर: दरअसल, खाद्य मंत्रालय ने खाद्य तेल कंपनियों को वैश्विक दरों में गिरावट के अनुरूप खाद्य तेल की कीमतें कम करने का निर्देश दिया था। केंद्र के निर्देश के बाद मदर डेयरी ने कीमतों में 14 रुपये प्रति लीटर और अडानी विल्मर ने 30 रुपये प्रति लीटर तक की कमी की है।

पतंजलि फूड्स के बारे में: बता दें कि पतंजलि फूड्स, पूर्व में रुचि सोया इंडस्ट्रीज लिमिटेड के नाम से जानी जाती थी। बीते जून में ही कंपनी का नाम बदला है। यह रुचि गोल्ड, महाकोश, सनरिच, न्यूट्रेला, रुचि स्टार और रुचि सनलाइट जैसे ब्रांडों के तहत अपने उत्पाद बेचती है।

साल 2019 में,  योगगुरु रामदेव के नेतृत्व वाली पतंजलि आयुर्वेद ने दिवाला प्रक्रिया के माध्यम से 4,350 करोड़ रुपये में कंपनी का अधिग्रहण किया था।

About Bhavana