बड़ी खबर: अमरनाथ के बाद चमोली घंगरिया में फटा बादल, हेमकुंड साहिब जाने वाले यात्रियों को रोका गया

(Pi Bureau)

चमोली जिले के घंगारिया में बादल फटने की खबर सामनें आई है. राहत की बात है कि बादल आबादी के क्षेत्र में नहीं फटा है. इस घटना के बाद से हेमकुंड जाने वाले यात्रियों को रोका गया है और बादल फटने के बाद लगातार नदियों के जलस्तर की मॉन्टरिंग की जा रही है.

आपको बता दें कि उत्तराखंड में मौसम का लगातार रेड अलर्ट जारी है तो वहीं देर रात से ही लगातार उत्तराखंड के पहाड़ से लेकर मैदानी इलाकों तक लगातार बारिश हो रही है. उत्तराखंड के पर्वतीय जनपदों में लगातार तेज बारिश की सूचनाएं आ रही है ऐसे में चमोली जिले में पड़ने वाले फूलों की घाटी और हेमकुंड साहिब के मुख्य पड़ाव घांघरिया के समीप बादल फटने की सूचना है. हालांकि इस घटना से जान माल का नुकसान नहीं हुआ है लेकिन एहतियात के तौर पर हेमकुंड जाने वाले यात्रियों को फिलहाल रोका गया है.

DIG SDRF रिधिम अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि चमोली जिले के घांघरिया से मिल रही इस ताजा सूचना के अनुसार सुरक्षा कारणों से हेमकुंड जाने वाले तकरीबन 30 से 35 यात्रियों को रोका गया है हालांकि हेमकुंड साहिब से वापस आने वाले यात्री ढूंढा के नए पुल से वापस आ सकते हैं वही इसके अलावा डीआई एसडीआरएफ रिधिम अग्रवाल ने बताया कि हेवी रेनफॉल को देखते हुए डाउनस्ट्रीम में लगातार नदियों का जलस्तर को भी वॉच किया जा रहा है और हालात पर लगातार नजर बनाए हुए हैं.

About Bhavana