बड़ी खुशखबरी:: दिवाली से मिलने लगेगी जियो की 5G स्पीड, आप ऐसे उठाएं ये फायदा !!!

(Pi Bureau)

भारत में सबसे बड़े सब्सक्राइबर बेस वाली टेलिकॉम कंपनी Reliance Jio ने घोषणा की है कि चुनिंदा शहरों में इसकी 5G सेवाओं का फायदा दिवाली से मिलने लगेगा। Jio True 5G लॉन्च के साथ ही कंपनी 5G नेटवर्क पर ग्राहकों को 1Gbps तक की स्पीड देगी। अगर आप बाकियों से पहले जियो की 5G स्पीड का फायदा उठाना चाहते हैं तो इसके वेलकम ऑफर का फायदा उठा सकते हैं।

जियो का दावा है कि इसकी 5G टेक्नोलॉजी 700MHz बैंड पर निर्भर है और यह भारत में SA (स्टैंडअलोन) 5G सेवाएं देने वाली इकलौती कंपनी है। जियो ने पहले ही चार शहरों- दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी में 5G की टेस्टिंग शुरू कर दी है। हालांकि, अगर आप इन शहरों में रहते हैं तब भी आपको कंपनी की 5G सेवा से जुड़ने के लिए खास प्रक्रिया से जुड़ना होगा और इसका फायदा अपने आप नहीं मिलेगा।

अभी इनवाइट-ओनली है जियो की 5G सेवा
चुनिंदा शहरों में रिलायंस जियो की 5G सेवा इनवाइट-ओनली मोड में मिल रही है। यानी कि आपको 5G सेवा से जुड़ने के लिए एक इनवाइट की जरूरत होगी। सबसे पहले तय करें कि आप इन चारों शहरों में से किसी एक में रह रहे हों, जहां जियो की 5G सेवाएं उपलब्ध हैं। साथ ही आपके पास 5G-इनेबल्स स्मार्टफोन होना भी जरूरी है। इसके बाद रियलमी, वनप्लस, वीवो, सैमसंग, शाओमी और iQOO फोन यूजर्स वेलकम ऑफर का हिस्सा बनने की कोशिश कर सकते हैं।

यह है जियो 5G का इनवाइट पाने का तरीका
सबसे पहले आपको 5G फोन में MyJio App इंस्टॉल करनी होगी। यहां ऐप ओपोन करने और अपने जियो नंबर की मदद से लॉगिन करने के बाद आपको होम-स्क्रीन दिखेगी। अगर आप ऐसे क्षेत्र में हैं, जहां जियो की 5G सेवाएं टेस्ट की जा रही हैं तो आपको सबसे ऊपर ‘Jio Welcome Offer’ लिखा नजर आएगा। इस कार्ड पर टैप करने के बाद आप जियो की 5G सेवाओं का फायदा उठा सकेंगे और आपको इनरोल कर दिया जाएगा।

स्क्रीन पर दिखाया जाएगा कन्फर्मेशन मेसेज
टॉप कार्ड पर टैप करने के बाद स्क्रीन पर मेसेज दिखेगा, “धन्यवाद! जियो ट्रू 5G के साथ आपका सफर अब शुरू होता है।” हालांकि, कंपनी साफ करती है कि अगर यूजर का हैंडसेट 5G कंपैटिबल है और जियो के 5G बैंड्स को सपोर्ट करता है तो उसे ‘जियो वेलकम ऑफर का इनवाइट भेज दिया जाएगा।’ यह इनवाइट मिलने के बाद ही 5G इंटरनेट स्पीड्स का फायदा मिलना शुरू होगा।

About somali