खुशखबरी:: अब 4G स्मार्टफोन पर भी चलेगा 5G इंटरनेट, जानिए ये पूरी डिटेल !!!

(Pi Bureau)

रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड (जियो) ने Jio True 5G नेटवर्क पर चलने वाली वाई-फाई सेवा को लॉन्च कर दिया है। JioTrue5G पावर्ड वाई फाई की शुरुआत राजस्थान के नाथद्वारा से की गई है। इस सुविधा से आप बिना 5G स्मार्टफोन के भी वाई फाई से जुड़कर 4G स्मार्टफोन पर भी 5G इंटरनेट का फायदा ले सकेंगे। बता दें कि इससे पहले 2015 में मुकेश अंबानी ने जियो कंपनी की 4जी सर्विस की शुरुआत भी नाथद्वारा से ही की थी।

जियो ट्रू 5जी पावर्ड वाई-फाई का शुभारंभ करते हुए आकाश अंबानी ने इस दौरान सभी को दीपावली की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि देश के कोने-कोने में जल्द ही जियो का हाई स्पीड 5G नेटवर्क शुरू हो जाएगा। बता दें कि कल ही चेन्नई में भी 5G नेटवर्क की शुरुआत की गई है।

जियो यूजर्स को यह नई वाई-फाई सर्विस, जियो वेलकम ऑफर अवधि के दौरान मुफ्त में मिलेगी। दूसरा नेटवर्क इस्तेमाल करने वाले भी जियो 5जी वाई-फाई का सीमित इस्तेमाल कर सकेंगे। यानी अगर वे जियो 5जी पावर्ड वाई-फाई की फुल सर्विस का उपयोग करना चाहते हैं तो उन्हें जियो का ग्राहक बनना होगा। दिलचस्प यह है कि जियो ट्रू 5जी वाई-फाई से जुड़ने के लिए यह जरूरी नही कि ग्राहक के पास 5जी हैंडसेट हो। वह 4जी हैंडसेट से भी इस सर्विस से जुड़ सकता है। यानी वाई-फाई के जरिए 4G स्मार्टफोन में भी 5G सर्विस का फायदा उठाया जा सकता है।

बता दें कि हाल ही में दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी में 5जी सर्विस लॉन्च की गई थी। अब इसका विस्तार करते हुए कंपनी ने नाथद्वारा और चेन्नई में रोलआउट कर दिया है। कंपनी जल्द ही दूसरे शहरों में भी 5G सर्विस लॉन्च करने पर विचार कर रही है।

Jio True 5G Wi-Fi के फायदे

जियो यूजर्स को ‘वेलकम-ऑफर’ की अवधि के दौरान वाई-फाई सेवा मुफ्त मिलेगी

बिना 5G स्मार्टफोन के भी वाई-फाई से जुड़कर 4G स्मार्टफोन पर भी 5G इंटरनेट का फायदा लिया जा सकेगा।

जियो ट्रू 5जी वाई-फाई से शैक्षणिक संस्थानों, धार्मिक स्थानों, रेलवे स्टेशनों, बस स्टैंड, कमर्शियल हब जैसे स्थानों पर फास्ट इंटरनेट उपलब्ध हो पाएगा।

दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी के बाद अब नाथद्वारा और चेन्नई जियो ट्रू 5जी नेटवर्क से जुड़े।

About somali