एलन मस्क ने यूजर्स से मांगी माफी, ट्वीट कर बताया- जल्द ही होगी एक और नए फीचर की एंट्री

(Pi Bureau)

एलन मस्क (Elon Musk) की एंट्री के बाद से ट्विटर (Twitter) में काफी कुछ हो रहा है। कंपनी के नए मालिक ट्विटर में कई बदलाव कर रहे हैं। मस्क अपने हिसाब से ट्विटर के फीचर्स में सुधार कर रहे हैं और नए फीचर्स भी रोल आउट कर रहे हैं। इसी कड़ी में मस्क ने रविवार की रात ट्वीट करके बताया कि जल्द ही एक ऐसा फीचर आने वाला है, जो ऑर्गनाइजेशन्स को यह पहचानने में मदद करेगा कि दूसरे कौन से ट्विटर अकाउंट उनसे वाकई में जुड़े हुए हैं। खास बात है कि इसके बाद किए गए एक और ट्वीट में मस्क ने यूजर्स से माफी भी मांगी। मस्क ने कुछ देशों में ट्विटर के सुपर स्लो होने के कारण माफी मांगी।

मस्क ने इन दो ट्वीट के अलावा अपकमिंग फीचर और सुपर स्लो ट्विटर के बारे में कोई और ट्वीट नहीं किया। मस्क आजकल ट्विटर पर मौजूद फेक अकाउंट्स को हटाने की मुहिम में लगे हैं और ये नए बदलाव इसी का एक हिस्सा हैं। ट्विटर ने पिछले हफ्ते ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए 8 डॉलर लेने की शुरुआत की थी। ऐसा करने के साथ ही ट्विटर पर ब्रैंड्स और सेलेब्रिटीज के कई फेक अकाउंट ऐक्टिव हो गए।

इन फेक अकाउंट्स ने ट्विटर के पेड वेरिफिकेशन को सब्सक्राइब करा लिया था, जिसके कारण कई बिजनस और ऐडवर्टाइजर्स को भारी नुकसान उठाना पड़ा। फार्मा की बड़ी कंपनी Eli Lilly और डिफेंस इक्विपमेंट बनाने वाली Lockheed Martin को इन फेक अकाउंट्स से किए गए फर्जी ट्वीट्स के कारण अरबों डॉलर का नुकसान हुआ। यूजर और ऐडवर्टाइजर्स के कड़े विरोध के कारण ट्विटर ने शुक्रवार को ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन को फिलहाल रोक दिया है।

About Bhavana