सीएम योगी ने किया 1056 करोड़ की 46 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास

(Pi Bureau)

 प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ‘निष्ठावान रामभक्त’ बताया। विपक्ष पर निशाना साधने के साथ ही सीएम ने केंद्र व राज्य सरकार की उपलब्धियों को साझा किया। कहा, दीपोत्सव में प्रधानमंत्री के आगमन से यह स्पष्ट है कि प्रधानमंत्री की अयोध्या और परमात्मा राम में गहरी आस्था है। कहा, सप्तपुरियों में अग्रणी अयोध्या की पांच सौ वर्षों की प्रतीक्षा समाप्त हुई और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भव्य राममंदिर का निर्माण प्रारंभ हो चुका है।

अयोध्या को विश्व का सर्वोत्तम नगर बनाने के लक्ष्य से कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहाकि पहले की सरकारें अंधकार की आदी थीं इसीलिए अयोध्या और राज्य के अनेक जिलों में बिजली नहीं आती थी। अब बिजली जाती नहीं है। अयोध्या एलइडी लाइट्स से जगमगा रही है। मुख्यमंत्री ने 1056 करोड़ की 46 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया।

उन्होंने कहा कि विश्व में भारत का नाम बढ़ा है। भारत महाशक्ति बनने की ओर अग्रसर है। सीएम ने कहाकि जिस ब्रिटेन ने दो सौ वर्षों तक भारत पर शासन किया था, उसे पिछाड़ कर भारत दुनिया की पांचवीं अर्थव्यवस्था बना है। पहले भारत में स्मार्ट सिटी की कल्पना भी नहीं थी। अब शहरों को समृद्ध किया जा रहा है। स्मार्ट सिटी के साथ स्मार्ट सड़कें भी बन रहीं हैं। शहरी गरीबों को आवास योजना से लाभांवित किया जा रहा है। टू लेन को फोर लेन और फोर लेन को सिक्स लेन किया जा रहा है। उन्होंने अमृत महोत्सव को गौरवमयी बताया।

About Bhavana