डेविड वॉर्नर बने दिल्ली कैपिटल्स के नए कप्तान, टीम इंडिया के इस स्टार को मिली उप-कप्तानी !!!

(Pi Bureau)

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने आईपीएल 2023 के लिए अपने नए कप्तान का एलान कर दिया है। इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन के लिए डेविड वॉर्नर को टीम की कमान सौंपी गई है। वहीं, अक्षर पटेल को उपकप्तान बनाया गया है। दिल्ली के नियमित कप्तान ऋषभ पंत कार हादसे का शिकार होने के बाद पूरे सीजन से बाहर हो चुके हैं। पंत के अगले सीजन में वापस लौटने की उम्मीद है।

वॉर्नर इससे पहले आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी कर चुके हैं। उन्होंने 2016 में टीम को चैंपियन बनाया था। वह 2022 में दिल्ली की टीम से जुड़े थे। उन्हें फ्रेंचाइजी ने मेगा ऑक्शन में 6.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। वॉर्नर ने उसके बाद सीजन में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने 12 मैचों में 48 की औसत से 432 रन बनाए थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 150.52 रहा था। वॉर्नर के बल्ले से पांच अर्धशतक निकले थे।

लखनऊ से होगा दिल्ली का पहला मैच

वॉर्नर इससे पहले 2009 से 2013 तक भी दिल्ली फ्रेंचाइजी का हिस्सा थे। तब टीम का नाम दिल्ली डेयरडेविल्स था। वहीं, अक्षर पटेल की बात करें तो उन्हें दिल्ली ने 2019 में अपनी टीम में शामिल किया था। वह फ्रेंचाइजी के अहम सदस्य हैं। उन्होंने गेंद और बल्ले से प्रभावशाली प्रदर्शन किया है। दिल्ली कैपिटल्स की टीम आईपीएल के आगामी सीजन में अपने अभियान की शुरुआत एक अप्रैल को लखनऊ में लखनऊ सुपरजाएंट्स के खिलाफ करेगी।

खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं डेविड वॉर्नर

ऑस्ट्रेलिया की टीम चार टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारत के दौरे पर है। टेस्ट सीरीज पूरी हो चुकी हैं। भारतीय टीम ने सीरीज 2-1 से अपने नाम की। वॉर्नर इस सीरीज के शुरुआती दो मैच में ही खेल पाए थे। वॉर्नर को दिल्ली में खेले गए दूसरे टेस्ट के दौरान कुहनी में चोट लगी थी। उसके बाद वह मैच की दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए नहीं उतर पाए थे। मैट रेनशॉ दूसरे टेस्ट में वॉर्नर के कन्कशन रिप्लेसमेंट बने थे। पहली पारी में वॉर्नर और दूसरी पारी में रेनशॉ ने बल्लेबाजी की थी। वॉर्नर शुरुआती दो टेस्ट में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। उन्होंने तीन पारियों में सिर्फ 26 रन ही बनाए। वह वनडे सीरीज से वापसी करेंगे।

दिल्ली की टीम में फिलहाल चोटिल ऋषभ पंत की जगह किसी खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया है। पंत दिल्ली की टीम का हिस्सा हैं, लेकिन चोट के चलते वह इस सीजन में नहीं खेलेंगे।

दिल्ली की टीम
डेविड वार्नर (कप्तान), अक्षर पटेल (उपकप्तान), पृथ्वी शॉ, मनीष पांडे, फिलिप सॉल्ट, राइली रूसो, रिपल पटेल, रोवमैन पॉवेल, सरफराज खान, यश ढुल, मिचेल मार्श, ललित यादव, एनरिच नोर्त्जे, चेतन साकरिया, कमलेश नागरकोटी, खलील अहमद, लुंगी एनगिडी, मुस्तफिजुर रहमान, अमन खान, कुलदीप यादव, प्रवीण दुबे, विक्की ओस्तवाल, ईशांत शर्मा, मुकेश कुमार।

About somali