LSG ने अपने प्रमुख खिलाड़ी को Mi के खिलाफ क्‍यों नहीं खिलाया? जानें वजह… 

(Pi Bureau) 

लखनऊ सुपरजायंट्स का आईपीएल 2023 में सफर समाप्‍त हुआ। क्रुणाल पांड्या के नेतृत्‍व वाली लखनऊ को बुधवार को एलिमिनेटर मैच में मुंबई इंडियंस के हाथों 81 रन की शिकस्‍त सहनी पड़ी थी।

चेपॉक स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 182 रन बनाए। जवाब में लखनऊ सुपरजायंट्स की पूरी टीम 16.3 ओवर में 101 रन पर ढेर हो गई। लखनऊ के बल्‍लेबाजी क्रम को मुंबई के तेज गेंदबाज आकाश मधवाल ने तहस-नहस किया और केवल 5 रन देकर पांच विकेट लिए।

लखनऊ सुपरजायंट्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ अहम मुकाबले में अपने प्रमुख ओपनर क्विंटन डी कॉक को प्‍लेइंग 11 से ड्रॉप कर दिया। इसकी जगह लखनऊ ने काइल मेयर्स को मौका दिया और उनका उपयोग इंपैक्‍ट सब्‍स्‍टीट्यूट के रूप में किया।

हालांकि, काइल मेयर्स उम्‍मीदों पर खरे नहीं उतरे और 13 गेंदों में 18 रन बनाकर आउट हो गए। क्रिस जॉर्डन ने पारी के चौथे ओवर में मेयर्स का शिकार किया। मैच के बाद लखनऊ सुपरजायंट्स के कप्‍तान क्रुणाल पांड्या से पूछा गया कि अहम मैच में क्विंटन डी कॉक को क्‍यों ड्रॉप किया गया?

इसके जवाब में क्रुणाल पांड्या ने कहा, ”हम जानते हैं कि क्विंटन डी कॉक क्‍वालीटी प्‍लेयर है। मगर काइल मेयर्स का चेपॉक स्‍टेडियम में रिकॉर्ड बेहतर है। यही वजह है कि हमने प्‍लेइंग 11 में काइल मेयर्स को खेलने का मौका दिया।” बता दें कि केएल राहुल के चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद क्विंटन डी कॉक को खेलने का मौका मिला और उन्‍होंने काइल मेयर्स के साथ ओपनिंग की।

About Bhavana