राहुल द्रविड़ का एक्स्ट्रा बोनस लेने से इनकार, साथियों से ज्यादा मंजूर नहीं……!!!

(Pi Bureau)

एक ही दिल है, कितनी बार जीतोगे… राहुल द्रविड़ पर यह बात जैसे शब्दश: लागू होती हो. भारत का यह लाडला जब बतौर खिलाड़ी मैदान पर होता है तो देश की शान बढ़ाने या बचाने के लिए जीजान लगा देता था. अब बतौर कोच भी उनका यही जज्बा दिखता है. कामयाबी दिलाकर दूसरों को आगे खड़ा कर देना और खुद परदे के पीछे चले जाना भी राहुल द्रविड़ की खासियत रही है. भारत को बतौर कोच वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले राहुल अब एक्स्ट्रा बोनस लेने से इनकार के चलते चर्चा में हैं.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने टी20 वर्ल्ड कप विजेता टीम को 125 करोड़ रुपए का इनाम दिया है. यह इनामी राशि खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ के 42 सदस्यों के बीच बंटनी है. 125 करोड़ रुपए में से टीम के सभी 15 सदस्यों और कोच राहुल द्रविड़ को 5-5 करोड़ मिलने हैं. कोचिंग स्टाफ के बाकी सदस्यों के पास 2.5-2.5 करोड़ रुपए का हिस्सा आना है. टी20 वर्ल्ड कप में राहुल द्रविड़ के साथ सपोर्ट स्टाफ में विक्रम राठौर, पारस महाम्ब्रे, टी दिलीप शामिल थे.

राहुल द्रविड़ ने एक्स्ट्रा बोनस लेने से इनकार कर दिया है. द्रविड़ अपने बाकी कोचिंग स्टाफ के बराबर ही इनामी राशि चाहते हैं. इसका मतलब यह है कि द्रविड़ 5 करोड़ में से आधा हिस्सा (2.5 करोड़) छोड़ने को तैयार हो गए हैं. वे कोचिंग स्टाफ के बाकी सदस्यों की ही तरह 2.5 करोड़ लेंगे.

भारत ने 29 जून को दक्षिण अफ्रीका को हराकर टी20 वर्ल्ड कप जीता था. भारत की यह क्रिकेट वर्ल्ड कप में चौथी कामयाबी है. भारत ने पहला क्रिकेट वर्ल्ड कप 1983 में कपिल देव की कप्तानी में जीता था. इसके बाद 2007 और 2011 में एमएस धोनी की कप्तानी में भारत चैंपियन बना. टी20 वर्ल्ड कप की बात करें तो 2007 के बाद पहली बार भारत इस टूर्नामेंट में चैंपियन बना है.

About somali