21 फ़रवरी :: राशिफल से जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन

आज का दिन आपके लिए कैसा होगा? कोई शुभ समाचार मिलेगा या किसी विपत्ति का सामना करना पड़ेगा? क्या शकुन है और क्या अपशकुन?…आए दिन ऐसे सवाल सामने आते रहते हैं. इन सवालों को जानना है तो पढ़ें आज का राशिफल. 

मेष : कल्पनाएं व आकांक्षाएं अपनी सार्थकता हेतु आपको उद्वेलित करेंगी. कार्यक्षेत्र में अनवरत् व्यस्तता रहेगी. भौतिक सुख-साधनों की ओर मन आकर्षित होगा. जीवन साथी के साथ मधुरता कायम रखें.

बृषभ : सुन्दर अभिलाषा मन को प्रसन्न रखेंगी. किसी नयी दिशा में सकारात्मक सोच से सफलता के आसार बढ़ेंगे. दूसरों की आलोचना करने से पूर्व स्वयं का आकलन करें.

मिथुन : काफी दिनों से प्रयासरत कोई महत्वपूर्ण कार्य हल होने से मन प्रसन्न होगा. किसी सहकर्मी के खराब व्यवहार से कष्ट संभव. ग्रहों की अनुकूलता से अवरोधित कार्य हल होने के आसार बनेंगे.

कर्क : कल्पनाओं में जीना छोड़ भौतिक जगत के अनुकूल चलने का प्रयास करें. किसी पुराने संबंधी से आकस्मिक भेंट संभव. कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने में मन दुविधाग्रस्त होगा.

सिंह : जीविका क्षेत्र में नये आयाम उत्साहित करेंगे. कुछ नये उत्साह व कार्य क्षमता की अनुभूति करेंगे. जीविका में व्यस्तता बढ़ेगी. महत्वपूर्ण कार्यों के प्रति आलस्य न करें. रोजगार में अति व्यस्तता रहेगी.

कन्या : पुरानी घटनाओं के स्मरण से मन को कष्ट संभव. नैतिक-अनैतिक आदि के बारे में सोचने वाला मन भौतिक परिवेश के साथ तालमेल बिठाने में असमर्थ होगा. घर-परिवार में खुशहाली रहेगी.

तुला : समस्याओं के समाधान से उत्साह में वृद्धि होगी. किसी महत्वपूर्ण कार्य की पूर्ति हेतु मन केंद्रित होगा. रोजगार में लाभ के नये अवसर प्राप्त होंगे. जीवन साथी के स्वास्थ्य के प्रति सतर्कता अपेक्षित है.

वृश्चिक : ग्रहों की अनुकूलता प्रगति के अच्छे अवसर प्रदान करेगी. सुन्दर भावनात्मक अभिब्यक्ति से संबंधों में मधुरता बढ़ेगी. नये कार्यों के क्रियान्वयन हेतु प्रयत्न तीव्र होगा. जीवन साथी का भावनात्मक सहयोग मिलेगा.

धनु : पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति एवं अनावश्यक नयी घरेलू जिम्मेदारियों के पैदा होने से व्यय संभव. मांगलिक प्रयासों में तीव्रता आएगी. कार्य-पेश में लाभ के आसार बनेंगे. घर में खुशहाल वातावरण रहेगा.

मकर : योजनाओं के फलीभूत होने से मन प्रसन्न होगा. विभागीय परिवर्तन से कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. नये संबंधों के आर्थिक सहयोग से आर्थिक कठिनाइयां दूर होंगी.

कुंभ : संतान संबंधी दायित्वों की पूर्ति हेतु मन केंद्रित होगा. असीम प्रतिभाओं के बावजूद भी आपका हीन मन प्रतिभाओं के लाभ से वंचित कर रहा है. अत: इसे सुधारें. जीवन साथी के सहयोग से उत्साहित होंगे.

मीन : किसी महत्वपूर्ण निर्णय लेने में मन दुविधाग्रस्त होगा. मित्रवत संबंधों का लाभ प्राप्त होगा. आवेश में लिये गये निर्णय से पश्चाताप संभव. रोजगार में अति व्यस्तता रहेगी किंतु घरेलू कार्यों की समय से पूर्ति करें.

About Politics Insight