सभी नियम ताक पर! राजधानी में शराब माफिया- पुलिस गठजोड अब भी जारी !!!

(Pi Bureau)

 

लखनऊ: राजधानी में कालोनी वालो को पानी/ सड़क/ बिजली/ सीवर मिले ना मिले। दारू दरवाजे पर मिलने लगी है।

हाईवे से हट कर अब मॉडल शॉप्स रिहाईशी इलाको में तेज़ी से खुल रही है।

यहाँ शाम होते ही देर रात तक शराबियो का बड़ा जमावडा हो रहा है। कालोनी की मुख्य सड़क होने के कारण औरतो/लड़कियो का यहाँ से अब रोज का रोज नामुमकिन होता जा रहा है।

सभी नियम ताक पर…..

थाना पीजीआई, साउथसिटी चौकी अन्तर्गत

रायबरेली रोड पर रिहायशी इलाके आम्रपॉली विहार/ रजनीखन्ड रोड में खुला मॉडल शॉप।

हाईवे (रायबरेली) सैनिक ढाबा से मात्र 75 मीटर अंदर।

50 मीटर पर यज्ञशाला/मंदिर/ गौशाला।

100 मीटर के अंदर दो स्कूल।

दाई और है_ आवासीय इंटर कालेज और बाई और एपीएस अकादमी.

शराब बिक्री केन्द्रों के सम्बन्ध में सुप्रीम/हाई कोर्ट के आदेशों का पूरी तरह और सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित किया जाए। इन केन्द्रों के सम्बन्ध में निर्धारित मानकों को कड़ाई से लागू किया जाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिये है की शिक्षणन संस्थाओं, धार्मिक स्थलों तथा आबादी वाले स्थानों से शराब बिक्री केन्द्रों की उचित दूरी के मानक को पूरी तरह से लागू किया जाए। उन्होंने मानक पर खरे न उतरने वाले शराब बिक्री केन्द्रों पर कानूनी कार्रवाई के निर्देश भी दिये हैं।

यह जानकारी आज यहां देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि शराब की दुकानों पर जनता द्वारा प्रदर्शन और तोड़फोड़ के मामलों पर पुलिस, प्रशासन व आबकारी विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा के बाद मुख्यमंत्री ने यह आदेश दिये हैं। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार ने सुप्रीम व हाई कोर्ट के आदेशों का पूरी तरह अनुपालन न करते हुए शराब बिक्री केन्द्रों को हाई-वे से हटाकर आबादी वाले क्षेत्रों में स्थानान्तरित कर दिया था, जिससे जनता में काफी रोष व्याप्त है।

 

About Politics Insight