जो भी अवैध है, मुसलमान उसे हराम घोषित करे- चन्द्रमोहन !!!

(Pi Bureau)

 

लखनऊ । भारतीय जनता पार्टी ने गुरुवार को शिया पर्सनल लाॅ बोर्ड के तीन तलाक के फैसले का स्वागत किया। प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि तीन तलाक, गोहत्या और अवैध बूचड़खानों को हराम घोषित करने के शिया पर्सनल लाॅ बोर्ड के फैसलों से कुप्रथाओं के अंत पर सहमति बनने की उम्मीद जगी है।

डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि तीन तलाक अमर्यादित और अमानवीय है एक शब्द को तीन बार बोलकर शादी जैसे पवित्र रिश्ते को तोड़कर महिला को ठोकरे खाने पर विवश करने वाली यह परम्परा असमाजिक है जो मानवता के विरूद्ध है। गाय भारतीय संस्कृति का प्रतिनिधित्व करती है। भारत के हर नागरिक की राष्ट्रीय जिम्मेदारी है कि वह राष्ट्रीय सांसकृतिक मूल्यों का सम्मान, संरक्षण एवं संबर्धन करें। जो भी अवैध हो उसे हराम कहने का साहस सभी को दिखाना चाहिए। मर्यादा पुरूषोत्तम प्रभु राम समता-ममता के उद्गाता है, राष्ट्रीय अस्मिता के मानदण्ड है। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण से करोड़ो जनमानस की भावना के सम्मान साथ ही भारतीय मूल्य और विचार विश्वक्षितिज पर स्थापित होंगे।

डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि शिया पर्सनल लाॅ बोर्ड ने तीन तलाक और गोहत्या को हराम घोषित कर मानवीयता और भारतीय मूल्यों के पक्ष में अपनी मुखर अभिव्यक्ति दी है। अवैध को अवैध कहने का साहस काबिले तारीफ है। अवैध बूचड़खानों पर नकेल कसने के प्रदेश सरकार के निर्णय का समर्थन सकारात्मक है। रामजन्म भूमि मंदिर निर्माण पर सहमति के द्वारा मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करने की बात शिया पर्सनल लाॅ बोर्ड की और से सार्थक पहल है।

About Politics Insight