संजय राउत का बड़ा बयान, कहा- भाजपा का अहंकार महाराष्ट्र की जनता का अपमान, हालात के हम जिम्मेदार नहीं !!!

(Pi Bureau)

महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना के बीच बढ़ी तल्खियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। आज भी शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने भाजपा पर हमला बोला, वहीं कांग्रेस और एनसीपी को लेकर उनके रुख में नरमी देखने को मिली।  

महाराष्ट्र में चुनाव के बाद सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी भाजपा ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने की संभावनाओं से इनकार कर दिया है। जिसके बाद शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी सरकार गठन को लेकर सक्रिय हो गए हैं। 

शिवसेना सांसद संजय राउत का भाजपा पर निशान साधते हुए कहा कि अगर दोनों पार्टियों में जो बातचीत हुई थी, उसको माना जाता, तो यह स्थिति नहीं बनती। भाजपा शिवसेना को मुख्यमंत्री पद नहीं देना चाहती है। इसके अलावा वह 50-50 के फॉर्मूले पर भी अमल नहीं करना चाहती है, चाहे विपक्ष में ही क्यों न बैठना पड़े।

सांसद संजय राउत ने कहा कि भाजपा के इस अहंकार को मैं महाराष्ट्र की जनता का अपमान मानता हूं। राज्यपाल ने हमसे पूछा कि क्या हम सरकार बना सकते हैं। मैं चाहता हूं कि हमें और समय मिलता तो अच्छा रहता लेकिन सरकार बनाने की प्रक्रिया की ओर हम चल चुके हैं। भाजपा को सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए 72 घंटे का वक्त दिया गया, हमें इतना कम दिया गया। यह राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की भाजपा की साजिश है।

वहीं एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि उनकी किसी से किसी के इस्तीफे के बारे में बातचीत नहीं हुई है। इस विषय में जो भी फैसला होगा वह एनसीपी और कांग्रेस के बीच बातचीत के बाद लिया जाएगा। नवाब मलिक ने भी कहा है कि कांग्रेस की बैठक में जो फैसला लिया जाएगा, उसको जानने के बाद एनसीपी अगला कदम उठाएगी।
बता दें कि बीजेपी के सरकार बनाने से इनकार करने के बाद राज्यपाल ने शिवसेना को सोमवार यानी आज शाम 7:30 तक सरकार बनाने का दावा पेश करने का वक्त दिया है।
संबंधित ख़बर:-
http://politicsinsight.com/news_id/64956

About Politics Insight