इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, दिवाली से पहले कंपनी ने दिया ख़ास तोहफा !!!

(Pi Bureau)

तस्वीर शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम ने अपने लाइव वीडियो फीचर को लेकर कुछ बड़ी घोषणा की हैं। दिवाली से पहले किए गए इन ऐलान्स को उपभोक्ता के लिए एक तरह से ‘गिफ्ट’ की तरह देखा जा सकता है। दरअसल, इंस्टाग्राम करोड़ों उपभोक्ता के लिए लाइव वीडियोज के टाइम लिमिट को बढ़ा रहा है। जिसके अतिरिक्त उपभोक्ता अब 30 दिनों तक के लिए लाइव वीडियोज को सेव कर पाएंगे। वहीं, इंस्टाग्राम लाइव वीडियोज की ऐप पर उपस्थिति अधिक हो सकती है।

इंस्टाग्राम पर अभी उपभोक्ता 60 मिनट के लिए लाइव ब्रॉडकास्ट कर पाएंगे। जिसकी समयसीमा को कंपनी ने बढ़ा दिया है। अब उपभोक्ता 4 घंटे तक लाइव ब्रॉडकास्ट कर पाएंगे। इंस्टाग्राम का यह नया फीचर पूरे विश्व के सभी यूजर्स के लिए लॉन्च किया गया है। कोविड-19 महामारी के चलते किए गए लॉकडाउन के उपरांत, इंस्टाग्राम का लाइव फीचर बहुत अधिक उपयोग किया गया। लॉकडाउन की शुरुआत के बाद से इस फीचर के इस्तेमाल में 60 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिली है।

लाइव वीडियो को लेकर एक और फीचर: इंस्टाग्राम लाइव वीडियोज को उपभोक्ता अब 30 दिनों तक सेव कर पाएंगे। जिसके उपरांत, यह वीडियो ऑटो डिलीट हो चुका है। लाइव वीडियोज ‘लाइव आर्काइव’ के तहत उपलब्ध होंगे और सिर्फ आप ही इसे देख पाएंगे। वहीं, 30 दिनों के अंदर आप इस वीडियो को IGTV पर अपलोड कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, आईजीटीवी ऐप और इंस्टाग्राम के एक्सप्लोर सेक्शन में ‘LIVE NOW’ का सेक्शन मिलेगा। यह फीचर पेज के टॉप पर नज़र आएगा।

हाल में लॉन्च किया था रील्स फीचर: इंस्टाग्राम ने हाल ही में आधिकारिक तौर पर भारत में उपभोक्ता के लिए आरंभ रील्स को शुरू किया था। टिकटॉक के बैन होने के बाद इंस्टाग्राम ने अपने उपभोक्ता के लिए रील्स नाम का यह फीचर के साथ लॉन्च किया था। इंस्टाग्राम का यह फीचर शॉर्ट वीडियोज के लिए लॉन्च किया गया था। जिसमें टिकटॉक की तरह 15 सेकेंड के शॉर्ट वीडियो बनाए जाते हैं।

Loading...

About Politics Insight