लखनऊ:: ससुराल वालों ने दहेज के लिए महिला को जलाने की कोशिश की, पति समेत दो गिरफ्तार !!!

(Pi Bureau)

राजधानी लखनऊ के मोहनलाल गंज थाना क्षेत्र के विनोवा गांव से एक शादीशुदा महिला को पति और दो अन्य द्वारा दहेज के चलते जलाने का मामला सामने आया है. पीड़िता का कहना है कि उसके ससुराल वालों ने उसे जलाया है. वह आए दिन उससे पैसे भी मांगते हैं.

पीड़िता का कहना है कि पिछले 4 साल से वह अपने मायके से पैसा ला रही है, तब जाकर घर चलता है, पति भी नौकरी नहीं करते, घर में ही बैठे रहते हैं, इसलिए रोज लड़ाई होती है. पीड़िता ने आगे कहा कि हम बोलते हैं कि कहीं जाओ कमाओ ताकि घर का खर्चा चले. जब भी हम कुछ कहते हैं तो ससुर और सब लोग हमारा विरोध करते हैं. पीड़िता की जब शादी हुई थी तब ससुराल पक्ष वाले एक लाख रुपए कैश मांग रहे थे.

पीड़िता ने कहा, भैया ने एक लाख ना देकर 60-70 हजार की गाड़ी दी थी और 51 हजार कैश दिया, तब से लेकर हमारा जीना मुश्किल किया हुआ है. कहते हैं मायके जाओ और पैसे लेकर आओ. पिछले 4 सालों से हमें मारा-पीटा जा रहा है, पुलिस को भी यह लोग साध लेते हैं. एक बार जब हम कपड़ा लेकर वहां से चले गए तो, हमारे ससुराल वालों ने आरोप लगाया कि हम अपने भाई के साथ जेवर लेकर चले गए जबकि यह झूठ था. हम मायके नहीं गए थे, अपनी बहन के यहां गए थे.

वहीं, डीसीपी साउथ रवि कुमार ने बताया कि कल एक तहरीर आई थी. जिनमें 3 लोगों पर आरोप था कि उन्होंने एक महिला को जला दिया है. इसमें पति समेत अन्य 2 लोग शामिल थे. तीनों लोगों के खिलाफ पुलिस ने धारा,498(a) 307 और दहेज अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है और इन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है. डीसीपी ने बताया कि अभी महिला की हालत गंभीर बनी हुई है और वह अस्पताल में भर्ती है.

Loading...

About sonali