कोलकाता:: सौरव गांगुली की सर्जरी सफल, ब्लॉक थीं 3 धमनियां-डाला गया स्टेंट !!!

(Pi Bureau)

कोलकाता के वुडलैंड अस्पताल के डॉक्टरों बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की ताजा मेडिकल बुलेटिन जारी की है. आज सुबह जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक सौरव गांगुली की तबीयत स्थिर है. 

कोलकाता के वुडलैंड अस्पताल में डॉ सरोज मंडल, डॉ सौतिक पंडा और डॉ सप्तर्षि बासु 48 वर्षीय गांगुली का इलाज कर रहे हैं. डॉक्टरों ने पाया कि सौरव गांगुली के तीन आर्टरी में ब्लॉकेज है. शनिवार को डॉक्टरों ने सौरव गांगुली की Right coronary artery में स्टेंट लगाया है. इस वक्त सौरव डॉक्टरों की गहन निगरानी में हैं.

डॉक्टरों ने कहा कि उन्हें तीन आर्टरी में समस्या थी. डॉक्टरों ने कहा कि उनके RCA यानी कि Right coronary artery में स्टेंट डाला गया है. इसके लिए Radial route तकनीक का इस्तेमाल किया गया है.

अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि LAD यानी कि Left anterior descending artery और Obtuse marginal artery के फंक्शन पर अभी भी उनकी नजर है.

डॉक्टरों ने बताया कि मेडिकल बुलेटिन तैयार करते वक्त सौरव गांगुली नींद में थे. उनके बॉडी के बाकी पैरामीटर नॉर्मल हैं.आज भी डॉक्टर उनकी ECG करेंगे. अस्पताल ने कहा है कि सौरव गांगुली अभी डॉक्टरों की गहन निगरानी में और जरूरत के मुताबिक उनका उपचार किया जा रहा है.

Loading...

About sonali