गणतंत्र दिवस को लेकर साजिश: दिल्ली में लगे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे, जांच में जुटी पुलिस !!!

(Pi Bureau)

गणतंत्र दिवस से पहले राजधानी दिल्ली में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए है। पुलिस को सूचना मिली थी कि, खान मार्केट मेट्रो स्टेशन के बाहर पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी कर रहे हैं। इस जानकारी के सामने आने के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी सतर्क हो गई। सूचना मिलने के बाद जब पुलिस की एक टीम में मौके पर पहुंची तो शुरुआती जांच के बाद नारेबाजी करने के आरोप में पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें तीन युवक और तीन युवतियां है। जांच में ये भी जानकारी सामने आई है कि, ये नारेबाजी शनिवार देर रात में हुई थी। फ़िलहाल पुलिस इन सभी आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

खबरों के अनुसार, शनिवार देर रात पीएस तुगलक रोड पर पीसीआर कॉल मिली, जिसमे कहा गया कि, कुछ लोग खान बाजार मेट्रो स्टेशन के पास पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं। सूचना के आधार पर मौके पुलिस पहुंची और जांच शुरू कर दी। इस दौरान दो युवक, तीन महिलाएं और एक किशोरी एक साथ मिले, जो बाइक पर थे। दिल्ली पुलिस ने जब उनसे पूछताछ की तो पता चला कि, ये लोग इंडिया गेट घूमने आये थे। इन्होने युलु बाइक किराए पर ले रखी, जिससे इन्होने रेस भी लगाई है।

रिपोर्ट्स के अनुसार रेस के दौरान इन्होने अपना नाम भारत और पाकिस्तान रख लिया और उत्साह में पाकिस्तान के पक्ष जिंदाबाद के नारे लगाने लगे। पुलिस ने इन सभी आरोपियों को फ़िलहाल हिरासत में ले लिया है और जांच शुरू कर दी है। गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली को पहले हाई अलर्ट मूड पर रखा गया है।

About somali