Truecaller ने ग्राहकों को दिया बड़ा तोहफा, अब इस नया ऐप के जरिए रख सकेंगे ‘अपनों’ पर नजर !!!

(Pi Bureau)

Truecaller ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा देते हुए एक नया एप लॉन्च किया है। Truecaller ने अपने इस नए एप को Guardians नाम दिया है। Truecaller Guardians एप को पर्सनल सेफ्टी के लिए लॉन्च किया गया है। इस एप के जरिए आप अपनों पर पल-पल नजर रखकर उनका ख्याल रख सकते हैं। इस एप को खासतौर पर इमरजेंसी सेवाओं के लिए लॉन्च किया गया है।

आइए जानते हैंं इस एप के बारे में विस्तार से…

Truecaller Guardians एप के फीचर को एक उदाहरण से समझें तो मान लीजिए कि आप कहीं जा रहे हैं और चाहते हैं कि आपके पापा को आपकी चिंता ना हो तो आप उनके साथ अपनी लोकेशन शेयर कर सकते हैं। एक बार लोकेशन शेयर होने के बाद आपके पापा आपकी लोकेशन को लाइव देख सकेंगे।

Truecaller का कहना है कि Guardians को तैयार करने में पूरे 15 महीने लगे हैं। इसे भारत और स्वीडेन की टीम ने तैयार किया है। डाटा सिक्योरिटी पर कंपनी ने कहा है कि हम किसी सूरत में आपकी लोकेशन को किसी थर्ड पार्टी एप के साथ शेयर नहीं करेंगे। कंपनी का दावा है कि गार्जियन एप के डाटा को Truecaller एप के साथ भी शेयर नहीं किया जाएगा।

Truecaller Guardians एप में आप अपनी ट्रूकॉलर आईडी के साथ लॉगिन कर सकेंगे। वेरिफिकेशन के लिए मिस्ड कॉल और ओटीपी का इस्तेमाल होगा। Truecaller Guardians एप को तीन परमिशन देने होंगे जिनमें लोकेशन, कॉन्टेक्ट्स और फोन परमिशन शामिल हैं। Guardians पूरी तरह से फ्री है। साथ ही कंपनी ने कहा है कि इस एप पर विज्ञापन नहीं दिखाए जाएंगे। 

अगले कुछ दिनों में Truecaller एप में ही Guardians एप को डाउनलोड करने का एक शॉर्टकट बटन मिलेगा। अपने इस नए एप के लिए कंपनी स्थानीय प्रशासन के साथ ही बात कर रही है ताकि इमरजेंसी में लोगों को मदद की जा सके। जरूरत पड़ने पर नए एप के जरिए आप अपनी लोकेशन को इमरजेंसी में पुलिस के साथ भी शेयर कर सकेंगे, हालांकि इसका अपडेट अभी नहीं आया है।

About somali