Facebook का बड़ा फैसला, Groups में ऐसे मेसेज भेजना आप पर पड़ेगा भारी !!!

(Pi Bureau)

सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक ने एक नया फैसला लिया है। फेसबुक का ये फैसला ग्रुप में मेसेज, फोटो और वीडियोज भेजने वाले लोगों के लिए बहुत अहम है। दरअसल फेसबुक ने ग्रुप्स पर हानिकारक कंटेंट भेजने वालों के लिए नए रूल्स बनाएं हैं। फेसबुक अब उन ग्रुप को बंद कर देगा जो ग्रुप प्लेटफॉर्म से जुड़े निर्धारित नियमों को तोड़ेगा। कंपनी ग्रुप के उन मेंबर्स के खिलाफ भी कार्रवाई करेगी जो बार-बार कंपनी के नियमों तोड़ते हुए नज़र आयेंगे।

आइए आपको बताते हैं इन नियमों के बारे में सबकुछ:

फेसबुक ने एक ब्लॉग पोस्ट में यह भी कहा कि यह लोगों के लिए संभावित हानिकारक ग्रुप्स का सजेशन देना बंद कर देगा। कंपनी ने यह भी कहा कि नियमों का उल्लंघन करने वाले groups और ग्रुप के मेंबर्स को फेसबुक पर लिमिटेड चीजों का एक्सेस दिया जाएगा। फेसबुक ने आगे कहा कि हम जानते हैं कि हमारे पास एक बड़ी ज़िम्मेदारी हो जाती है जब हम की कंटेंट को लोगों को रिकमेंडेड करते हैं।

नियम तोड़ने वाले यूजर्स पर होगी ये करवाई
बता दें कि फेसबुक ने इससे पहले अपने बयान में कहा था कि वह एक सिमित समय के लिए किसी भी ग्रुप में वायोलेशन कंटेंट पोस्ट करने वाले लोगों की पोस्टिंग से रोक लगा देगा। इसकी टाइम लिमिट 7 से 30 दिनों के बीच हो सकती है। इसके साथ ही ऐसे यूजर ग्रुप में नए मेंबर्स को जोड़ने और फेसबुक पर नए ग्रुप बनाने में सक्षम नहीं होंगे।

वहीं अगर किसी ग्रुप में ऐसे काफी सदस्य हैं जो बार-बार गलत पोस्ट कर रहे हैं, तो फेसबुक सभी पोस्ट के लिए टेम्परेरी तौर पर मॉडरेटर्स और एडमिन से अप्रूवल लेगा। ऐसे ग्रुप्स का कंटेंट जब तक व्यूअर्स को नहीं दिखाया जाएगा जब तक कि उसे अप्रूवल नहीं मिलता। अगर ग्रुप एडमिन आपत्तिजनक पोस्ट को मंजूरी देता है तो उस पूरे ग्रुप पर रोक लगाई जा सकती है।

Loading...

About sonali