Micromax IN 1 स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जल्दी से जानिए कीमत और फीचर्स के बारे में…!!!

(Pi Bureau)

घरेलू स्मार्टफोन निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स (Micromax) ने अपने नए स्मार्टफोन Micromax IN 1 को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। Micromax IN 1 कंपनी की इन सीरीज का नया मेंबर है और इसे भी स्टॉक एंड्रॉयड के साथ लॉन्च किया गया है। Micromax IN 1 में 5000mAh की दमदार बैटरी दी गई है जो कि 18W की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है और खास बात यह है कि यह फास्ट चार्जर आपको फोन के साथ बॉक्स में ही मिलेगा। Micromax IN 1 का मुकाबला पोको एम3 और रेडमी 9 प्राइम जैसे स्मार्टफोन से है। यह फोन पर्पल और ब्लू कलर वेरियंट में मिलेगा।

Micromax IN 1 स्पेसिफिकेशन
स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें आपको स्टॉक एंड्रॉयड मिलेगा जो कि एंड्रॉयड 10 है। फोन में 6.67 इंच की फुल एचडी प्लस नॉच डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 2400*1080 पिक्सल है। फोन के साथ वाइडवाइन एल-1 का भी सपोर्ट मिल रहा है यानी आप नेटफिलिक्स और अमेजन प्राइम वीडियो के एचडी वीडियो आराम से देख सकेंगे। फोन में किसी तरह का ब्लॉवेयर यानी फालतू के एप प्री-इंस्टॉल नहीं मिलेंगे। इसके अलावा फोन में मीडियाटेक हीलियो G80 प्रोसेसर दिया गया है जो कि एक ऑक्टाकोर प्रोसेसर है और इसकी क्लॉक स्पीड 2.0Ghz है। फोन में 4जीबी/6 जीबी रैम और 64जीबी/128 जीबी की स्टोरेज है जिसे मेमोरी कार्ड की मदद से 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकेगा। फोन के साथ अगले दो साल तक अपडेट मिलेगा।

Micromax IN 1 का कैमरा
कैमरे की बात करें तो माइक्रोमैक्स के इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है जिसमें मेन लेंस 48 मेगापिक्सल का है और इसका अपर्चर f/1.79 है। वहीं दूसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का डेफ्थ और तीसरा लेंस 2 मेगापिक्स का मैक्रो है। सेल्फी के लिए इस फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। कैमरे के साथ एचडीआर, नाइट मोड और प्रो जैसे कई मोड्स मिलते हैं। कैमरे के साथ इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइजेशन मिलता है। फ्रंट कैमरे के साथ भी नाइट मोड मिलता है।

Micromax IN 1 की बैटरी
बैटरी की बात करें तो माइक्रोमैक्स ने अपने इस फोन में 5000mAh की दमदार बैटरी दी है जो कि 18वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। फोन के साथ बॉक्स में 18वॉट का चार्जर मिलेगा। बॉक्स में एक कवर, एक स्क्रीन प्रोटेक्टर, सिम कार्ड इजेक्टर और यूजर मैनुअल भी मिलेगा। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4जी, डुअल सिम, तीन कार्ड स्लॉट, रियर पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर, फेस अनलॉक, वाई-फाई, वीओ वाई-फाई और 3.5एमएम का हेडफोन जैक है।

Micromax IN 1 की कीमत
कीमत की बात करें तो फोन के 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 10,499 रुपये और 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 11,999 रुपये है। फोन की बिक्री 26 मार्च से फ्लिपकार्ट से होगी। यदि आप पहले दिन यानी 26 मार्च को फोन को फ्लिपकार्ट से खरीदते हैं तो आपको 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वाला वेरियंट 9,999 रुपये में मिलेगा, वहीं 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज वाला वेरियंट 11,499 रुपये में मिलेगा।

Loading...

About sonali