5 अप्रैल 2021 का राशिफल:: भोलेनाथ की कृपा से आज सितारे की तरह चमकेगा इन पांच राशियों का भाग्य !!!

(Pi Bureau)

मेष राशि :-

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। कार्यक्षेत्र में कुछ व्यवधान आने के योग बन रहे हैं, लेकिन यदि आप समझदारी से कार्य करेंगे, तो आपको सफलता प्राप्त होगी। आज यदि आपने किसी को धन उधार दिया है, तो उसके वापस आने की संभावना कम होगी। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता परीक्षा देते हुए कुछ असुविधा हो सकती है। यदि आप साझेदारी में व्यापार करने की सोच रहे हैं, तो वह आपके लिए उत्तम रहेगा। आज आपको धन के लेनदेन में भी सावधानी बरतनी होगी। शाम का समय वाहन चलाते समय सावधानी बरतें।

वृष राशि :-

यदि नौकरी करते हैं तो आज आपको अपने अधिकारी वर्ग से अच्छे संबंध रखने होंगे और अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा, तभी सफलता मिलती दिख रही है। आज का दिन आपकी पारिवारिक संपत्ति में बढ़ोतरी का होगा और विरोधी प्रशस्त होंगे। आज आपके परिवार का खर्च अचानक से बढ़ सकता है, जो आपके लिए मानसिक तनाव पैदा कर सकता है, लेकिन आपको अपनी जेब का ध्यान रखकर ही खर्च करना होगा, नहीं तो आप भविष्य में आर्थिक संकट की चपेट आ सकते हैं। आज आपको राजनीतिक सहयोग मिलेगा और आपके अटके हुए सरकारी काम भी आज पूरे होंगे।

मिथुन राशि :-

आज का दिन आपके लिए उत्तम फलदायक रहेगा। जीवन साथी के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा और परिवार के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान भी बन सकता है। छोटे बच्चे बहुत खुश नजर आएंगे। आज आपको धन के मामले में ससुराल पक्ष से कुछ तनाव मिल सकता है, इसलिए सावधान रहें। मौसम मैं बदलाव के कारण अपनी सेहत के प्रति सचेत रहें, नहीं तो आपको शारीरिक कष्ट हो सकता है। व्यापार के लिए की गई यात्रा सफलता दायक रहेंगी और आपकी कुछ कोई नई डील फाइनल हो सकती है। सायंकाल का समय आज आप अपने मित्रों के साथ मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे।

कर्क राशि :-

आज का दिन लव मैरिज के जातकों के लिए उत्तम रहेगा। शुरूआत में कुछ अवरोध आएंगे, लेकिन अंत में सभी आपकी बातों से सहमत नजर आएंगे। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा और आर्थिक स्थिति भी मजबूत होने से व्यापार में वृद्धि के संकेत मिल रहे हैं। कार्यक्षेत्र में आपकी पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। विद्यार्थियों के परीक्षा की दिशा में किए गये प्रयास सार्थक होगे। माता जी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें और डॉक्टर से चेकअप कराते रहें। यदि आप साझेदारी में कोई व्यापार करना चाहते हैं, तो उसके लिए दिन उत्तम नहीं है।

सिंह राशि :-

आज का दिन विद्यार्थियों के लिए गुरुजनों की मदद से भविष्य में रणनीति बनाने का ऑप्शन प्राप्त करायेगा। रोजगार की दिशा में किए गए प्रयासों में आज सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आपके प्रोजेक्ट समय से पहले पूरा होने से आप के प्रभाव व प्रताप दोनों में वृद्धि होगी। मित्रों के साथ की गई यात्रा सुखद व लाभप्रद रहेगी। जीवनसाथी आज आपके लिए कोई उपहार ला सकते हैं। जरूरी कार्य को पूरा करने के लिए दूसरों का सहयोग लेने में सफल रहेंगे। सायंकाल का समय आप अपने माता-पिता को छोटी दूरी की यात्रा पर भी ले जा सकते हैं।

कन्या राशि :-

आज का दिन आपके लिए कुछ खर्चे भागदौड़ भरा रहेगा। आज आपको अपने परिवार की आवश्यकता के लिए कुछ धन व्यय करना पड़ेगा। आज आपको बाहर के खान-पान पर नियंत्रण रखना होगा, नहीं तो आपको पेट दर्द की शिकायत हो सकती है। जीवनसाथी आपकी रचनात्मक क्रियाओं से प्रभावित होंगे और जरूरी कार्यों में आपकी सलाह लेंगे, जिससे आपका प्रेम जीवन सुखमय रहेगा। आज आप धार्मिक क्रियाकलापों में भी भाग लेंगे, जिसमें धन भी व्यय होगा, लेकिन उससे आपकी कीर्ति में वृद्धि होगी। संतान के भविष्य के प्रति जो चिंता थी, वह आज समाप्त होगी।

तुला राशि:-

आज आपके राजनीतिक दिशा में किए गए प्रयासों में सफलता प्राप्त होगी, अच्छा जन समर्थन मिलेगा शासन सत्ता का सहयोग भी मिलेगा और भविष्य में आपको उनसे अच्छा लाभ भी होगा। आज आपको आय और व्यय में संतुलन बना कर रखना होगा अन्यथा आपके धन कोष में कमी आ सकती है और भविष्य में आप की आर्थिक स्थिति डगमगा सकती है। विद्यार्थियों को परीक्षा में सफल नतीजे प्राप्त होंगे। आज आपका सामाजिक क्षेत्र भी बढ़ा हुआ दिखेगा। यदि आपके परिवार में कोई कलह चल रही है, तो वह आज फिर से सर उठा सकती है और आपको परेशान कर सकती हैं।

वृश्चिक राशि :-

आज का दिन जो लोग विदेशों से व्यापार करते हैं, उनके लिए उत्तम रहेगा। कार्य क्षेत्र में आप के नेतृत्व में किए जा रहे कार्यों में आपको सफलता मिलेगी और अधिकारियों और साथियों के बीच आप की छवि में भी सुधार आएगा। जीवन सुखमय होगा, लेकिन आपको फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखना होगा और आपको जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान करना होगा, तभी वह आपके साथ कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ेंगे। यदि आज आप कोई बड़ा निवेश करने की सोच रहे हैं, तो किसी विशेषज्ञ की सलाह लेकर ही करें, तभी सफलता प्राप्त होगी।

धनु राशि :-

आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। छात्रों को विदेश में शिक्षा प्राप्त करने के लिए समय अच्छा है, लेकिन नौकरी से जुड़े छात्रों को अपने कार्य में एकग्रता बनाए रखने के लिए और अपनी वाणी से अधिकारियों को प्रसन्न करना होगा। यदि कोई संपत्ति से संबंधित कोई विवाद चल रहा है, तो वह किसी बड़े अधिकारी की मदद से समाप्त होगा। व्यापार में धन आगमन करने मे कुछ कठिनाई हो सकती है। मम्मी पक्ष से धन लाभ होने की आशंका बनी हुई है। आज शाम के समय आप अपनी माता जी के लिए कोई भी उपहार ला सकते हैं।

मकर राशि:-

आज के दिन आप अपने व्यापार में अच्छी इच्छाशक्ति और संकल्प के कारण अच्छे लाभ की प्राप्ति करेंगे और मित्रों के सहयोग से व्यवस्था की योजना को आज बल मिलेगा। आज आपको अपने कार्य क्षेत्र में अपने शत्रुओं से सावधान रहना होगा क्योंकि वह हर संभव कोशिश करेंगे आपको परेशान करने की, लेकिन आपको अपने काम पर ही ध्यान देना है, इधर उधर की बातों में ना पडे और सतर्क रहें। परिवार के व्यवस्था को बनाए रखने के लिए समय निकालने में कामयाब रहेंगे। शाम के समय आप अपने मित्रों के साथ किसी मांगलिक समारोह में जा सकते हैं।

कुंभ राशि:-

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आज व्यापार में लाभ की स्थितियां उत्पन्न होंगी और आपको नए नए अवसर प्राप्त होंगे, जो आपके व्यापार को चरम तक पहुंचेंगे और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। रोजगार की दिशा में प्रयास कर रहे लोगों को सफलता मिलेगी। जीवनसाथी का आज आपको भरपूर सहयोग मिलेगा। प्रेम जीवन आनंदमय रहेगा। चिकित्सा से जुड़े जातको की प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। संतान के स्वास्थ्य में कुछ कमी आ सकती है, इसलिए उनके बाहर के खानपन का पर ध्यान रखें।

मीन राशि:-

आज का दिन आपके लिए उत्तम फलदायक रहेगा। यदि आपका कोई मामला कोर्ट कचहरी में चल रहा है, तो वह आप सफल होगा, उसमें आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा। विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा में आ रही अड़चनें समाप्त होंगी, जिससे उनकी सफलता के मार्ग प्रशस्त होंगे, लेकिन अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहे, नहीं तो आपको हानि हो सकती है। आज आपकी आर्थिक स्थिति मध्यम रहेगी। यदि किसी प्रकार का निवेश करने की सोच रहे हैं, तो उसके लिए दिन उत्तम रहेगा। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से आज कोई वैचारिक मतभेद हो सकता है, लेकिन उसमें जीवन साथी आपके साथ खड़े नजर आएंगे।

Loading...

About sonali