लखनऊ दौरे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बोले- मोदी के कारण ही पूरी दुनिया कोविड संकट में भारत की कर रही है मदद !!!

(Pi Bureau)

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में कहा कि यह केंद्र की मोदी सरकार के प्रयासों का ही परिणाम है कि आज जब भारत में कोविड का संकट गहरा रहा है तो भारत की मदद करने के लिए दुनिया भर के देश आगे आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड को एक चुनौती की तरह लिया है और इसे नियंत्रित करने के लिए हरसंभव प्रयास किया जा रहा है।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार यानी आज लखनऊ में एचएएल की मदद से तैयार किए गए 255 बेड के अस्पताल और डीआरडीओ की मदद से तैयार किए गए 550 बेड के अस्पताल का निरीक्षण किया। इस मौके पर उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी थे।

उन्होंने प्रदेश सरकार की सराहना करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने कोविड-19 की चुनौती का सामना करने में जितनी तत्परता दिखाई है। उसकी जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। उन्होंने आगे जोड़ा कि खामियां किसी में भी हो सकती हैं पर यह भी सच है कि चूक उसी से होगी जो कार्य करेगा। उन्होंने कहा कि कोविड-19 को नियंत्रित करने के लिए किए जा रहे उत्तर प्रदेश सरकार के प्रयासों की विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी सराहना की है। जो कि छोटी बात नहीं है। प्रदेश सरकार द्वारा कोविड-19 की चुनौती का पूरी जिम्मेदारी से सामना किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री योगी बोले, जीवन और जीविका को बचाने का पूरा प्रयास कर रहे हैं
इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना से निपटने में राज्य सरकार द्वारा की जा रही तैयारियों का जिक्र करते हुए किया। उन्होंने कहा कि लखनऊ में डीआरडीओ की मदद से 500 बेड का एक अस्पताल अवध शिल्पग्राम में प्रारंभ किया गया है। इसके अलावा, हज हाउस में 255 बेड का एक अस्पताल एचएएल की मदद से तैयार किया गया है। वहीं, रविवार को वाराणसी में 750 बेड का एक डेडिकेटेड कोविड अस्पताल प्रारंभ किया गया है।

मुख्यमंत्री ने बताया कि पिछले 10 दिनों में प्रदेश में कोरोना के 94 हजार सक्रिय केस कम हुए हैं और मृत्युदर एक प्रतिशत के करीब आई है जिसे और कम करने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। हमारे लिए हर जीवन अमूल्य है। उन्होंने कहा कि हम जीवन और जीविका को बचाने का पूरा प्रयास कर रहे हैं।

About somali