UP:: धर्मांतरण मामले को लेकर एनआईए को सौंपी जा सकती है पूरी जांच, CM योगी ने दिए सख्त कार्रवाई करने का निर्देश !!!

(Pi Bureau)

एटीएस द्वारा पकड़े गए धर्मांतरण के आरोपियों उमर गौतम और जहांगीर आलम के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट लगेगा, रासुका केतहत कार्रवाई होगी और उनकी संपत्ति जब्त की जाएगी। इसके निर्देश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिए हैं। वहीं धर्मांतरण का मामला यूपी समेत 6 राज्यों से जुड़ा है। साथ ही मुख्य किरदार दिल्ली के जामिया नगर में बैठ कर निभाया गया। ऐसे में इस पूरे मामले पर एनआईए की भी नजर है। साथ ही विदेशों से हुई फंडिंग को लेकर भी केंद्रीय एजेंसियां सक्रिय हो गई हैं। उमर गौतम और जहांगीर आलम के रिमांड पर आने के बाद केंद्रीय एजेंसियां भी उनसे पूछताछ करेंगी। इसके बाद तय होगा कि इस मामले की जांच एनआईए अपने हाथ में लेगी या नहीं। फिलहाल इस मामले में एटीएस अपनी पूरी ताकत के साथ लगी हुई है।

नोएडा के मूक बधिर स्कूल में हैं कई राज्यों के छात्र
सूत्रों का कहना है कि नोएडा के जिस मूक बधिर स्कूल के छात्रों को लक्ष्य बनाया गया है उसमें यूपी के साथ-साथ दूसरे राज्यों हरियाणा, दिल्ली, हिमांचल, उत्तराखंड व यूपी समेत अन्य राज्यों के भी छात्र हैं। एटीएस की एक टीम इस स्कूल में भी नोएडा पुलिस के साथ छानबीन कर रही है। यहां जिन 60 छात्रों के धर्म परिवर्तित कराए जाने की बात कही जा रही है उनकी तस्दीक एटीएस की टीम कर रही है।

कानून बनने के बाद अब तक का सबसे बड़ा मामला
धर्मांतरण को लेकर प्रदेश सरकार द्वारा बनाए गए कानून ‘उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिशेध अधिनियम’ के बाद से अब तक का यह सबसे बड़ा मामला है। ऐसे में पुलिस और जांच एजेंसी कार्रवाई करने से पहले फूंक-फूंक कर कदम रख रही है।

यह कानून पिछले वर्ष बनाया गया था। बाद में इसे दोनों सदनों से पास भी कराया गया था। इतने बड़े पैमाने पर धर्म परिवर्तन कराए जाने का यह अपने आप में ही बड़ा मामला है।

तह तक की जाएं जांच, इसमें शामिल लोगों को किया जाए बेनकाब
इस पूरे मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त कार्रवाई करने का निर्देश देते हुए अधिकारियों से कहा है कि वह तह तक जाएं। इसमें जो लोग भी संलिप्त हैं, उन्हें बेनकाब किया जाए। गैंगेस्टर एक्ट और रासुका के तहत कार्रवाई की जाए। साथ ही ऐसे लोगों को चिन्हित कर उनकी संपत्ति भी जब्त की जाए।

About somali