…जब दिलीप कुमार की एक ही आवाज सुन घबराए नवाज शरीफ, जानिए क्या था ये पूरा मामला !!!

(Pi Bureau)

हिंदी सिनेमा के महान कलाकार दिलीप कुमार का निधन बुधवार सुबह हुआ. 98 साल की उम्र में दिलीप कुमार ने अंतिम सांस ली. दिलीप कुमार को भारत ही नहीं पाकिस्तान के लोग भी बेशुमार प्यार करते थे. दिलीप कुमार दोनों देशों के संबंधों पर पैनी नजर रखते थे. तभी तो एक बार पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को दुखी देखकर दिलीप कुमार ने तत्कालीन पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ को खरी खोटी सुनी दी थी.

आपको बता दे कि इस किस्से का जिक्र पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद कसूरी ने अपनी किताब ‘नाइदर अ हॉक नॉर अ डव’ में किया है. सईद के अनुसार, एक दिन जब वे नवाज शरीफ के साथ थे इसी दौरान एक फोन आया. कहा गया कि भारत के पीएम अटल बिहारी वाजपेयी नवाज शरीफ से बात करना चाहते हैं. फोन पर वाजपेयी ने कहा था- हम तो लाहौर में दोस्ती का पैगाम लेकर आए थे लेकिन आपने उसके बदले में हमें करगिल का युद्ध दिया. इतना कहने के बाद वाजपेयी ने नवाज शरीफ की फोन पर दिलीप कुमार से बात करवाई.

कहा जाता है कि दिलीप कुमार की आवाज सुनकर एक बार को नवाज शरीफ भी घबरा गए थे. सईद के अनुसार, दिलीप कुमार ने नवाज शरीफ से नाराजगी जताते हुए कहा- मियां साहब, आप हमेशा से ही दोनों मुल्‍कों के बीच अमन के बड़े पैरोकार रहे हैं, हमें आपसे यह उम्‍मीद नहीं थी. तनाव के हालात में भारतीय मुसलमान बहुत असुरक्षित हो जाते हैं. इसलिए इन हालातों को संभालने के लिए कुछ कीजिए.

ये दिलीप कुमार की शख्सियत ही थी कि पाकिस्तानी पीएम भी उनका विरोध कर उनकी बात को नहीं काट पाए. दिलीप कुमार का जाना फिल्म इंडस्ट्री के लिए सबसे बड़ी क्षति है. पिछले काफी समय से दिलीप कुमार की हालत नाजुक बनी हुई थी. दिलीप कुमार की इस जर्नी में उनकी पत्नी सायरा बानो ने उनका साये की तरह साथ दिया है. सायरा बानो के लिए दिलीप कुमार का जाना बहुत बड़ा झटका है. सायरा बानो और दिलीप कुमार की जोड़ी कई मायनों में मिसाल कायम करती है.

संबंधित खबर:-

Breaking:: नहीं रहे ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार, लंबी बीमारी के बाद का 98 साल में हुआ निधन, पीएम मोदी सहित कई दिग्गज नेताओं ने जताया शोक !!!

Loading...

About sonali