सीतापुर:: ब्लॉक में नामांकन के दौरान जमकर मचा बवाल, तीन लोगो हुए घायल !!!

(Pi Bureau)

सीतापुर जिले के थाना कमलापुर इलाके में गुरुवार को कसमंडा ब्लॉक में नामांकन के दौरान जमकर बवाल हो गया। नामांकन करने जा रही भाजपा से बागी उम्मीदवार को रोकने को लेकर हुए बवाल के दौरान हथगोले चले और कई राउंड फायरिंग भी हुई। घटना के बाद भगदड़ मच गई। पुलिस ने लोगों पर लाठियां भांजी। घटना के बाद तनाव है। फिलहाल पुलिस पूरे हालात को काबू में करने का दावा कर रही है। घटना में तीन लोग घायल हो गए हैं।

ब्लॉक प्रमुख पद के चुनाव के लिए गुरुवार को जिले के 19 ब्लॉक में नामांकन की प्रक्रिया चल रही थी। इसी बीच कसमंडा ब्लॉक में भाजपा प्रत्याशी गुड्डी देवी अपना नामांकन करने के बाद ब्लॉक से चली गई। बताया जाता है कि कुछ देर बाद निर्दलीय प्रत्याशी मुन्नी देवी नामांकन करने ब्लॉक के अंदर जा रही थी तभी उन्हें रोक दिया गया।

बताया जाता है कि मुन्नी देवी को गुड्डी देवी के समर्थकों ने रोका था। मुन्नी देवी भाजपा से ही टिकट मांग रहीं थीं। नहीं मिलने पर बगावत करते हुए वह निर्दलीय के रूप में नामांकन करने जा रही थीं। इसी को लेकर वाद-विवाद शुरू हो गया। कहासुनी के दौरान मामला तूल पकड़ गया और देखते ही देखते गोलियां चलने लगीं। कई राउंड फायरिंग के बीच हथगोले भी चले। इससे मौके पर अफरा-तफरी मच गई। लोग इधर-उधर भागने लगे। घटना को देख मौके पर मौजूद कुछ पुलिसकर्मी भी अपनी जान बचाते हुए भागते नजर आए। हालांकि, कुछ ही देर में मामला शांत हो गया। पुलिस ने हालात को काबू में करने के लिए भीड़ पर लाठियां भी चलाई।

12 राउंड फायरिंग हुई, हथगोले भी चले
चश्मदीदों की मानें तो करीब 12 राउंड फायरिंग हुई हैं और कई हथगोले दागे गए। घटना में पकड़ू सिंह, कमलापुर के निवासी अखंड सिंह और भेलाहार के टिंकू यादव घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि, सभी खतरे से बाहर हैं।

सूचना पाकर मौके पर एसपी आरपी सिंह आ गए हैं। फिलहाल हालात काबू में है। एसओ कमलापुर का कहना है कि मामले में जांच की जा रही है। तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज की जाए किया जाएगा। घटना के वायरल वीडियो के आधार पर बवाल करने वालों की पहचान की जा रही है। सभी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Loading...

About sonali