कुछ ही दिनों में शुरू होने जा रहे टोक्यो ओलंपिक पर मंडराया कोरोना का खतरा, संक्रमित व्यक्ति मिलने से मचा हड़कंप !!!

(Pi Bureau)

कुछ ही दिनों में शुरू होने जा रहे टोक्यो ओलंपिक पर कोरोना संक्रमण का खतरा मंडराने लगा है. टोक्यो ओलंपिक विलेज में कोरोना संक्रमण का पहला मामला सामने आया है. आयोजकों ने शनिवार को जानकारी दी कि टोक्यो ओलंपिक खेलों से छह दिन पहले ओलंपिक विलेज में पहला कोविड -19 का केस दर्ज किया गया है बता दें कि छह दिन बाद यहां हजारों एथलीट और अधिकारी मौजूद रहेंगे. इतनी कड़ी निगरानी के बीच संक्रमित के मिलने से हड़कंप भी मच गया है.

तकाया ने बताया कि ओलंपिक विलेज में पाया गया कोरोना संक्रमित व्यक्ति अभी होटल में ही रह रहा था. टोक्यो 2020 खेलों के मुख्य आयोजक सेइको हाशिमोटो ने कहा कि हम कोरोना संक्रमण के प्रकोप की रोकथाम के लिए सब कुछ कर रहे हैं.

महामारी के चलते ओलंपिक खेलों को एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया था. बता दें कि ओलंपिक आयोजकों ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कड़े इंतजाम किए हैं.ओलंपिक में हिस्सा लेने के लिए भारतीय दलों का भी पहुंचना शुरू हो गया है. भारत की शूटिंग टीम भी टोक्यो पहुंच गई है. टीम अब ओलंपिक गांव की ओर रवाना गई है. भारत की शूटिंग टीम में 22 सदस्य हैं, जिनसे इस बार गोल्ड मेडल की बड़ी आस लगाई जा रही है. जापान में कस्टम विभाग ने उनके आर्म्स आदि को भी हरी झंडी दे दी है. कस्टम की मंजूरी मिलने में करीब चार घंटे का वक्त लगा. नेशनल राइफल एसोसिएशन ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

गौरतलब है कि कोरोना ओलंपिक इस बार कोरोना संक्रमण के साये में हो रहा है. ज्यादातर आयोजन बिना दर्शकों के ही आय़ोजित किए जाएंगे. टोक्यो ओलंपिक के अंदर भी सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क को लेकर कड़ी निगरानी की जा रही है. खिलाड़ियों और पदाधिकारियों से कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन करने को कहा गया है.

Loading...

About sonali