भारी बारिश का कहर: महाराष्ट्र के कसारा घाट में भूस्खलन, यूपी-बिहार समेत कई राज्यों के लिए ट्रेन सेवा ठप !!!

(Pi Bureau)

महाराष्‍ट्र के कुछ हिस्‍सों में पिछले कई दिनों से भारी बारिश हो रही है. इससे जगह-जगह जलजमाव के कारण सड़क यातायात के साथ ही रेल यातायात भी प्रभावित हो रहा है. महाराष्‍ट्र के कसारा घाट में भी भारी बारिश के कारण भूस्‍खलन होने की खबर सामने आई है. इस भूस्‍खलन और भारी बारिश के कारण मुंबई का संपर्क नासिक और यूपी-बिहार समेत कुछ राज्‍यों से टूट गया है. दरअसल इसी रेल लाइन के जरिये मुंबई से ट्रेनें यूपी-बिहार और अन्‍य राज्‍यों में जाती हैं.

मुंबई और आस-पड़ोस के इलाकों में रातभर हुई भारी बारिश के चलते बाढ़ आ गई और यहां से पास कसारा घाट एवं अन्य इलाकों में कुछ रेल पटरियां अपनी जगह से खिसक गईं तथा कुछ स्थानों पर मिट्टी धंसने एवं बड़े पत्थर गिरने से लंबी दूरी की और स्थानीय ट्रेन सेवाएं बुरी तरह बाधित हुईं। रेलवे के अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि लंबी दूरी की कुछ ट्रेनों को विभिन्न स्थानों पर रोका गया और फंसे हुए रेल यात्रियों के लिए विशेष बसों की व्यवस्था की गई।

मध्य रेलवे के मुख्य प्रवक्ता शिवाजी सुतार ने बताया कि मध्य रेलवे की उपनगरीय ट्रेन सेवाएं बुधवार रात से दक्षिण मुंबई में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) से पड़ोस के ठाणे जिले में केवल अंबरनाथ स्टेशन और टिटवाला तक चल रही हैं।

शिवाजी सुतार ने बताया कि भारी बारिश के कारण इस रेलवे खंड पर विभिन्न स्थानों पर रेलवे पटरियां बह जाने, पत्थरों के गिरने और बाढ़ एवं मिट्टी धंसने के बाद तितवाला से इगतपुरी (ठाणे से सटे नासिक जिले में) और अंबरनाथ से पड़ोस के पुणे जिले में लोनावला तक ट्रेन परिचालनों को रोक दिया गया है।

About somali