कोरोना को लेकर फिर केंद्र सरकार ने दी चेतावनी, कहा- भले ही दूसरी लहर कमजोर पड़ी है, लेकिन…..!!!!

(Pi bureau)

केंद्र सरकार ने रविवार को चेतावनी देते हुए कहा कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर भले ही अब खत्म होने की तरफ है, लेकिन इसका यह मतलब बिल्कुल नहीं है कि बुरा समय गुजर गया है. कोविड कार्यबल के प्रमुख वी के पॉल ने कहा, “देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर कमजोर पड़ी है, लेकिन यह कहना सही नहीं होगा कि बुरा समय बीत चुका है.”

कोविड-19 से बचाव के लिए टीकाकरण की अहमियत पर जोर देते हुए पॉल ने कहा कि सभी योग्य लोगों को वैक्सीन लगाने में हम पूरी तरह से सक्षम हैं. उन्होंने कहा, “टीका आपूर्ति की स्थिति को देखते हुए बालिग आबादी में सभी के लिए पूर्ण टीकाकरण हमारी पहुंच के दायरे में है.”

इसके साथ ही बच्चों और किशोरों के टीकाकरण को लेकर कोविड कार्यबल के प्रमुख ने कहा कि इस बारे में अंतिम फैसला वैज्ञानिक तर्कों के आधार पर ही लिया जाएगा और इसमें किसी तरह की कोई जल्दबाजी नहीं होगी. वहीं, देश में जायडस कैडिला कोरोना-रोधी वैक्सीन की उपलब्धता पर पॉल ने कहा कि जल्द ही यह भारतीयों के लिए इस्तेमाल होगा.

कोरोना के एक दिन में आने वाले मामलों में भारी कमी
इस बीच, भारत में कोविड-19 के एक दिन में 14,146 नए मामले सामने आए जो 229 दिनों में संक्रमण के सबसे कम मामले हैं, जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या कम होकर 1,95,846 हो गई जो 220 दिनों में सबसे कम है. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आज जारी अपडेट आंकड़ों के मुताबिक, 144 और मरीजों के जान गंवाने से मृतकों की संख्या बढ़कर 4,52,124 हो गई है.

कोरोना से ठीक होने की दर 98% से अधिक

देश में महामारी के कुल मामलों की संख्या 3,40,67,719 हो गई है. एक दिन में उपचाराधीन मरीजों की संख्या में 5,786 की कमी दर्ज की गई जो संक्रमण के कुल मामलों का 0.57 प्रतिशत है. कोविड से ठीक होने की राष्ट्रीय दर 98.10 प्रतिशत है. इस बीमारी से स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 3,34,19,749 हो गई है, जबकि मृत्यु दर 1.33 प्रतिशत है.

Loading...

About sonali