31 अक्टूबर 2021 का राशिफल और पंचांग:: महीने के आखिरी दिन इन राशियों को कहीं से भी आज होगा धन लाभ !!!

आज का पंचांग

आज की तिथि तिथि- दशमी 02:27 PM तक उसके बाद एकादशी
आज का नक्षत्र- मघा 01:17 PM तक उसके बाद पूर्वाफाल्गुनी
आज का करण- विष्टि और बव
आज का पक्ष- कृष्ण पक्ष
आज का योग- ब्रह्म
आज का वार-रविवार
सूर्योदय-6:35 AM
सूर्यास्त-5:45 PM

नक्षत्र

मघा – Oct 30 12:52 PM – Oct 31 01:16 PM
पूर्व फाल्गुनी – Oct 31 01:16 PM – Nov 01 12:53 PM

अशुभ काल

राहू – 4:10 PM – 5:32 PM
यम गण्ड – 12:04 PM – 1:26 PM
कुलिक – 2:48 PM – 4:10 PM
दुर्मुहूर्त – 04:05 PM – 04:48 PM
वर्ज्यम् – 09:08 PM – 10:43 PM

शुभ काल

अभिजीत मुहूर्त – 11:42 AM – 12:26 PM
अमृत काल – 10:50 AM – 12:27 PM
ब्रह्म मुहूर्त – 05:00 AM – 05:48 AM

आज का राशिफल

मेष राशि

आज का दिन आप अपने व्यापार के कुछ नवीन विकास योजनाओं को बनाने में व्यतीत करेंगे। यदि व्यापार में उतार-चढ़ाव आए, तो आपको उसके लिए किसी वरिष्ठ व्यक्ति से सलाह मशवरा करना होगा। यदि आज आपके आस पड़ोस में कोई वाद-विवाद हो, तो आपको उसमें पडने से बचना होगा। यदि आपने ऐसा नहीं किया, तो वह कानूनी हो सकता है। आज आप अपने परिवार के सदस्यों की कुछ जरूरतों की आवश्यकता की पूर्ति करने पर भी धन व्यय  करेंगे।

वृष राशि

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। यदि विद्यार्थियों ने किसी परीक्षा की तैयारी की है, तो वह आज उसके लिए आवेदन कर सकते हैं। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को अपने जीवनसाथी से बहसबाजी में नहीं पड़ना है। यदि ऐसा किया तो, वह आपके रिश्ते में दरार डाल सकता है। आज धन के मामले में आपको किसी पर भी भरोसा करने से पहले बचना होगा। आज आपको आपका कहीं लंबे समय से रुके हुए पेमेंट भी मिल सकती है।

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। आज आपके मन में यदि कोई आईडिया आए, तो आज आपको उसे तुरंत आगे बढ़ाना होगा। यदि आपने उसे पहले किसी को बताया, तो वह आपके लिए कुछ परेशानी भरा रह सकता है। आज आपका कोई ऐसा काम पूरा हो सकता है, जिसकी आप होने की प्रतीक्षा कर रहे थे, जिसके कारण आपको तनाव भी हो सकता है। आज सायंकाल के समय आप अपने परिवार के छोटे बच्चों के साथ मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे।

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। आज आप अपने पिछले रुके हुए कामों को पूरा करने के लिए तत्पर रहेंगे, जिसके कारण आपके ऊपर काम का बोझ भी आ सकता है और आज आप अपने परिवार के सदस्यों के लिए समय निकालने में नाकामयाब रहेंगे, जिसके कारण आपके जीवनसाथी से आज आपकी कोई बहसबाजी भी हो सकती है। आज आप अपने किसी दोस्त के घर किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। यदि आपने पहले कहीं निवेश किया हुआ है, तो वह आज आपको दोगना होकर मिल सकता है।

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए निश्चित रूप से फलदायक रहेगा। आज यदि आप अपने घर व परिवार में अपनी किसी बात को अपने परिवार के सदस्यों के सामने रखेंगे, तो वह उसे समझ कर आपकी मदद भी अवश्य करेंगे। यदि आपकी बहन के विवाह में कोई बाधा आ रही थी, तो आज आप उसे किसी वरिष्ठ सदस्य की मदद से समाप्त करने में सफल रहेंगे। आज आप किसी अच्छे सरकारी अधिकारी से मिलकर अपना काम निकलवाने में सफल रहेंगे।

कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है। आज आपकी नौकरी में आपके साथी आज आपकी प्रशंसा करते नजर आएंगे, जिसके कारण आपके अधिकारी भी आपसे प्रसन्न रहेंगे और वह आपको वेतन वृद्धि अथवा पदोन्नति जैसा कोई उपहार दे सकते हैं। आज आप व्यस्तता के कारण भी अपने परिवार के सदस्यों के लिए समय निकालने में कामयाब रहेंगे, जिसके कारण वह भी आपसे प्रसन्न रहेंगे। संतान पक्ष की ओर से आपको आज कोई हर्षवर्धन समाचार सुनने को मिल सकता है।

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए कुछ उलझनों में व्यतीत होगा। आज सुबह से ही आपके चारों ओर का वातावरण अजीब सा रहेगा, जिसके कारण आपको एक के बाद एक परेशानी सामने आती रहेगी, लेकिन फिर भी आपको अपने धैर्य व साहस से काम लेना होगा। आज आपको अपने मन मुताबिक लाभ न मिलने के कारण आप थोड़ा परेशान रहेंगे, लेकिन जितना लाभ होगा, आप उसमें अपने दैनिक खर्च निकालने में भी कामयाब रहेंगे।

वृश्चिक राशि

आज का दिन कारोबार के लिए मध्यम रहने वाला है। आज आप अपने जीवनसाथी के सहयोग व सानिध्य से जिस भी कार्य को करेंगे, उसमें आप सफल अवश्य होंगे। यदि आज आप किसी कार्य को सीधे करें और वह ना हो, तो आपको उस कार्य को करने के लिए आपको थोडा टेढ़ा रास्ता चलना होगा, लेकिन ऐसा करने में कोई बुराई नहीं है, लेकिन आज आपको यदि किसी व्यक्ति की मदद करने का मौका मिले, तो अवश्य करें। आज आप अपने माता पिता को देव दर्शन की यात्रा पर लेकर जा सकते हैं।

धनु राशि

आज का दिन आपके लिए कुछ चिंता भरा रहेगा। यदि आपने पहले कभी शेयर बाजार में निवेश किया था, तो आज आपका वह धन डूब सकता है, जिसके कारण आप चिंतित रहेंगे, लेकिन ससुराल पक्ष से आज आपको कोई लंबे समय से रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है, जिसके कारण आपकी चिंता थोड़ी कम होगी। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। रोजगार की दिशा में जो लोग कार्यरत हैं, आज उनको निराशा हाथ लग सकती है।

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए एनर्जी भरा रहेगा। आज आप अपने परिवार के सदस्यों को छुट्टी पर कहीं पिकनिक मनाने लेकर जा सकते हैं, जिसके कारण परिवार के छोटे बच्चे बहुत परेशान नजर आएंगे। आज आप यदि कहीं निवेश करें, तो वह भी दिल खोलकर करें, क्योंकि वह भविष्य में आपको भरपूर लाभ दे सकता है। जीवनसाथी से यदि कोई बात विवाद चल रहा था, तो वह भी आज समाप्त होगा। आज आपके मन मे पैसों को लेकर संतोष रहेगा।

कुंभ राशि 

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आज आपको अपने डेली रूटीन में किसी एक अक्समात कार्य के आने के कारण बदलाव करना पड़ सकता है, लेकिन फिर भी आपको इस बात का ध्यान देना होगा कि जो कार्य अत्यधिक आवश्यक हो उसे पहले करने के लिए समय निकालेंगे। सायंकाल के समय घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। आज आपके किसी परिवार के सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर भी आप परेशान रहेंगे।

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए शुभफल लेकर आएगा। आज आपके सामने धन कमाने के रास्ते नजर आएंगे, लेकिन आपको ध्यान देना होगा कि आप किसी गलत रास्ते को ना सुने। नौकरी कर रहे जातक यदि किसी पार्ट टाइम कार्य को करने की सोच रहे हैं, तो उसके लिए समय निकालने में कामयाब रहेंगे। विद्यार्थियों को आज अपने गुरुजनों के सहयोग की आवश्यकता होगी। परिवार में यदि कोई कलह लंबे समय से पैर पसारे हुए थी, तो आज वह भी समाप्त होगी।

About somali